विज्ञापन

एक दिन के लिए क्यों राहुल गांधी बनना चाहती हैं बांसुरी स्वराज? केजरीवाल-आतिशी को दी कौन सी नसीहत

बांसुरी स्वराज ने इस दौरान अपनी जिंदगी की बातें भी शेयर कीं. उन्होंने अपनी मां सुषमा स्वराज और पीएम नरेंद्र मोदी को पसंदीदा राजनेता बताया.

नई दिल्ली:

दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने दिल्ली के सियासी संकट, अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे और आतिशी के सरकार बनाने के दावे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. NDTV के युवा कॉन्क्लेव में गुरुवार को नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि आतिशी ने कहा कि वो CM की कुर्सी पर तो बैठेंगी, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ही होंगे. ऐसा कहकर उन्होंने एक तरह से लोकतंत्र की हत्या कर दी है. बांसुरी ने इस दौरान एक दिन के लिए राहुल गांधी बनने की इच्छा भी जताई. 

शराब नीति केस में ED-CBI की जांच का सामना कर रहे अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने CM बनने का दावा पेश किया है. दिल्ली का भविष्य कैसा होगा और इसमें AAP का क्या रोल होगा? इसके जवाब में बांसुरी स्वराज कहती हैं, "पहली बात तो मैं आतिशी को बधाई देना चाहती हूं कि उनकी पार्टी ने CM बनने के लिए उनका चयन किया है. लेकिन मुझे आतिशी का बयान सुनने के बाद बहुत ज्यादा निराशा हुई. आतिशी ने मीडिया के सामने कहा कि दिल्ली का सिर्फ एक CM है. वो अरविंद केजरीवाल है. मुझे ये कहने में कोई हर्ज नहीं है कि उन्होंने इस एक बयान से महिला सशक्तीकरण के आंदोलन को 100 साल पीछे कर दिया है."

NDTV युवा कॉन्क्लेव: बांसुरी स्वराज ने बताया मां से विरासत में मिली कौन सी खूबसूरत चीज, क्यों रखा गया यूनिक नाम?
 

क्या केजरीवाल बिना जिम्मेदारी के भोगेंगे सत्ता?
बांसुरी स्वराज कहती हैं, "मैं आतिशी से पूछना चाहती हूं कि क्या वो सिर्फ CM की कुर्सी पर बैठेंगी? वो सिर्फ पद ग्रहण करेंगी, लेकिन उस पद के साथ जो दायित्व जुड़ा हुआ है, क्या उसका पालन नहीं करेंगी? क्या अरविंद केजरीवाल बिना की जिम्मेदारी के सभी शक्तियों का फायदा उठाते रहेंगे? क्या केजरीवाल बिना किसी जिम्मेदारी के सिर्फ सत्ता भोगेंगे? आतिशी के बयानों से ऐसा लग रहा है कि जैसे उन्होंने लोकतंत्र की हत्या कर दी."

"अमानतुल्लाह ने जनकल्याण के पैसों का गबन किया, अवैध तरीके से नौकरियां दी" :बोली बांसुरी स्वराज

बनना चाहूंगी राहुल गांधी
रैपिड फायर राउंड के दौरान पूछे गए एक सवाल का बांसुरी ने बड़ा दिलचस्प जवाब दिया. बांसुरी से पूछा गया कि अगर उन्हें एक दिन के लिए किसी दूसरे राजनेता का रोल निभाना पड़े, तो वो कौन सा नेता होगा? इसके जवाब में बांसुरी स्वराज कहती हैं, "मैं राहुल गांधी बनना चाहूंगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि जब मैं विदेश जाऊं, तो ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर अपने देश को शर्मिंदा न करूं."

सुषमा स्वराज और पीएम मोदी पसंदीदा नेता
बांसुरी स्वराज ने इस दौरान अपनी जिंदगी की बातें भी शेयर कीं. उन्होंने अपनी मां सुषमा स्वराज और पीएम नरेंद्र मोदी को पसंदीदा राजनेता बताया. बांसुरी स्वराज ने बताया कि उन्हें ज्यादा किताबें पढ़ने या फिल्में देखना का वक्त नहीं मिलता. लेकिन उन्होंने हाल ही में कल्कि फिल्म देखी है. वहीं, ब्लैक कॉफी और डार्क चॉकलेट से उनका स्ट्रे, दूर होता है.

Death Anniversary : सुषमा स्वराज को बेटी बांसुरी ने किया याद, क्या आप जानते हैं उनके बारे में ये खास बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश में और होगा दूग्ध उत्पादन, अमित शाह ने की ‘श्वेत क्रांति 2.0’ की शुरुआत
एक दिन के लिए क्यों राहुल गांधी बनना चाहती हैं बांसुरी स्वराज? केजरीवाल-आतिशी को दी कौन सी नसीहत
1947 से अब तक सुप्रीम कोर्ट  के करीब 37 हजार फैसलों का हिंदी में अनुवाद : CJI चंद्रचूड़
Next Article
1947 से अब तक सुप्रीम कोर्ट के करीब 37 हजार फैसलों का हिंदी में अनुवाद : CJI चंद्रचूड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com