महाराष्‍ट्र : बकरी और कबूतर चुराने के आरोप में दलित युवकों को उल्‍टा लटकाकर लाठियों से पीटा

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने चार दलित व्यक्तियों को उनके घरों से बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि इन युवाओं को एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में पेड़ से उल्‍टा लटकाकर लाठियों से पीटा गया. 

महाराष्‍ट्र : बकरी और कबूतर चुराने के आरोप में दलित युवकों को उल्‍टा लटकाकर लाठियों से पीटा

आरोपियों ने चार दलित युवकों को उनके घरों से निकालकर पीटा.

मुंबई :

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के एक गांव में एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में छह लोगों ने चार दलित व्यक्तियों को कथित तौर पर एक पेड़ से उल्टा लटकाकर लाठियों से पीटा. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अहमदनगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीरामपुर तालुका के हरेगांव में हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को हमले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जबकि पांच अन्य फरार हैं. 

उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को गांव के छह लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर 20 और 29 साल के बीच की उम्र के चार दलित व्यक्तियों को उनके घरों से बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि इन चारों युवाओं को एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में एक पेड़ से उल्टा लटकाकर लाठियों से पीटा गया. 

सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल 
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान युवराज गलांडे, मनोज बोडाके, पप्पू पारखे, दीपक गायकवाड़, दुर्गेश वैद्य और राजू बोराज के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर इस घटना का वीडियो बनाया, जो बाद में सोशल मीडिया पर सामने आया. 

पीड़ितों में से एक ने दर्ज कराई शिकायत 
अधिकारी ने कहा कि घायलों को बाद में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और पीड़ितों में से एक शुभम मगाडे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 364 और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* गरीबों का दर्द समझने के लिए मुझे किताबें ढूंढने की जरूरत नहीं : मध्‍य प्रदेश में बोले PM मोदी
* "दलित और आदिवासियों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए किया है काम": गुजरात में PM मोदी
* बेगूसराय : दलित युवती को निर्वस्‍त्र कर पिटाई करने के मामले में 3 आरोपियों ने किया आत्‍मसमर्पण



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)