Advertisement

लद्दाख संघर्ष: राहुल गांधी ने किया सवाल, 'इस टकराव के समय भी हमारे PM की तारीफ क्यों कर रहा चीन'

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘चीन ने हमारे सैनिकों की हत्या कर दी.चीन ने हमारी जमीन ले ली. फिर चीन इस टकराव के दौरान मोदी तारीफ क्यों कर रहा है?’’

Advertisement
Read Time: 12 mins
राहुल गांधी ने लद्दाख संघर्ष को लेकर एक और ट्वीट किया है
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लद्दाख में गतिरोध (India-China Standoff) से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयान की पृष्ठभूमि में सोमवार को सवाल उठाया कि आखिर इस टकराव के समय चीन हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ क्यों कर रहा है? उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘चीन ने हमारे सैनिकों की हत्या कर दी.चीन ने हमारी जमीन ले ली. फिर चीन इस टकराव के दौरान मोदी तारीफ क्यों कर रहा है?'' कांग्रेस नेता ने जिस खबर हवाला दिया उसके मुताबिक लद्दाख में गालवान घाटी में पिछले दिनों दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प (Ladakh Clash) के बाद हुई सर्वदलीय बैठक में दिए प्रधानमंत्री मोदी के बयान की चीन की मीडिया में तारीफ हुई है.

Advertisement

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन संघर्ष के विषय पर गत शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. उनके इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा था कि सर्वदलीय बैठक में मोदी की टिप्पणियों की कुछ हलकों में ‘‘शरारतपूर्ण व्याख्या'' की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. झड़प में चीनी पक्ष के करीब 45 सैनिकों के मारे जाने या बुरी तरह से घायल होने की खबर सामने आई थी. जानकारी के अनुसार, लद्दाख में हिंसक झड़प उस समय शुरू हुई थी जब भारतीय सैनिक सीमा के भारत की तरफ चीनी सैनिकों द्वारा लगाए गए टेंट को हटाने गए थे. चीन ने 6 जून को दोनों पक्षों के लेफ्टिनेंट जनरल-रैंक के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद इस टेंट को हटाने पर सहमति जताई थी.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
Pune से Noida तक Speed का क़हर, Noida में Audi ने बुज़ुर्ग को टक्कर मारी, मौक़े पर ही मौत | Sawaal India Ka

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: