विज्ञापन

कोलकाता रेप-मर्डर केस: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में CBI, जानिए 5 बड़े अपडेट्स

Kolkata Rape-Murder Case: सूत्रो के मुताबिक सीबीआई आज या कल में इस मामले में कोई बड़ी करवाई कर सकती है.

कोलकाता रेप-मर्डर केस: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में CBI, जानिए 5 बड़े अपडेट्स
कोलकाता:

कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. CBI की टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस वारदात में आरोपी, गवाहों और अन्य लोगों समेत कुल 47 किरदार है. CBI जल्दबाजी में किसी नतीजे तक नहीं पहुंचना चाह रही है.

कोलकाता रेप-मर्डर केस में 10 लोगों के सीबीआई पॉलीग्राफ टेस्ट करा चुकी है. यानि करीब 20 प्रतिशत लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुके हैं  सीबीआई को जिसके बयानों में थोड़ा भी शक हो रहा है, उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जा है. आरोपी संजय रॉय, आर जी कर कॉलेज का पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, एएसआई अरूप दत्ता, 4 ट्रेनी डॉक्टर, एक सिविल बॉलिंटियर और अस्पताल के 2 सिक्योरिटी गार्ड हैं. सूत्रो के मुताबिक सीबीआई आज या कल में इस मामले में कोई बड़ी करवाई कर सकती है.

ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में जांच एजेंसी CBI दिल्ली एम्स के एक्सपर्ट्स की मदद लेगी. DNA और फोरेंसिक रिपोर्ट से पता लगाया जाएगा कि वारदात में मुख्य आरोपी संजय रॉय ही एकमात्र आरोपी है या डॉक्टर से रेप-मर्डर केस में और भी आरोपी शामिल हैं. इससे यह भी पता चल जाएगा कि लेडी डॉक्टर से रेप हुआ था फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना वाले दिन पहले संजय रॉय अपने दोस्त सौरभ ( जो खुद भी एक वॉलिंटियर है) के साथ रेड लाइड एरिया सोनागाझी और कालीघाट गया था. हालांकि, वहां संजय की पैसे को लेकर बात नहीं बनी थी. लेकिन वो तब से किसी ऐसी महिला की तलाश में था जो अकेली हो.

पुलिस ने जब आरोपी संजय रॉय के फोन की जांच की तो उसके फोन से सैंकड़ों पोर्न वीडियो देखने की हिस्ट्री का पता चला था. वह फोन को इंटरनेट के इस्तेमाल से इन वीडियो को देखता था. वो पोर्न वीडियो भी अजीब किस्म के ही देखता था. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ट्रेनी डॉक्टर के साथ जो कुछ किया उसे लेकर उसे कोई पछतावा नहीं है.

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर पाया गया था और संजय रॉय को अगले दिन अरेस्ट कर लिया गया था.कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को देने का आदेश दिया था. सीबीआई ने 14 अगस्त को मामले की जांच शुरू की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Explainer: नया 'माउंटेन टैंक' युद्ध के हालात में भारतीय सेना की ताकत कैसे बढ़ाएगा
कोलकाता रेप-मर्डर केस: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में CBI, जानिए 5 बड़े अपडेट्स
हरियाणा चुनाव : BJP की दूसरी लिस्ट में 21 कैंडिडेट्स के नाम... 2 मुस्लिम भी शामिल; दो मंत्रियों के टिकट कटे
Next Article
हरियाणा चुनाव : BJP की दूसरी लिस्ट में 21 कैंडिडेट्स के नाम... 2 मुस्लिम भी शामिल; दो मंत्रियों के टिकट कटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com