विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 25, 2023

"केरल कर रहा है पीएम मोदी की सराहना", प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले पादरी

कार्डिनल जॉर्ज एलनचेरी, सिरो-मालाबार चर्च के आर्कबिशप ने पत्रकारों से कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान हमने उत्तर भारत में अपने मिशन कार्य के संबंध में अपनी चिंताओं को साझा किया, जिसे धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा बाधित किया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
"केरल कर रहा है पीएम मोदी की सराहना", प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले पादरी
केरल में पादरियों से मिले पीएम मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दो दिन की केरल यात्रा के दौरान कई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ-साथ राज्य को वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी दी है. पीएम अपने दो दिन के इस दौरे को लेकर खासे चर्चाओं में हैं. चर्चा की एक वजह पीएम का ईसाई समुदाय के सात पादरियों से मुलाकात करना भी है. माना जा रहा है कि पीएम का इन पादरियों से मिलने से आने वाले चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक पादरी ने कहा कि केरल इसके लिए पीएम की सराहना कर रहा है. 

"हमने पीएम से अपनी चिंता बताई"

कार्डिनल जॉर्ज एलनचेरी, सिरो-मालाबार चर्च के आर्कबिशप ने पत्रकारों से कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान हमने उत्तर भारत में अपने मिशन कार्य के संबंध में अपनी चिंताओं को साझा किया, जिसे धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा बाधित किया जा रहा है. हमने दलित ईसाइयों, गरीबों और वंचितों के अधिकारों की भी बात की. साथ ही किसानों, मछुआरों और तटीय इलाकों के लोगों की परेशानियों को भी उनके सामने रखा. उन्होंने कहा कि पीएम ने हमारी सभी बातों को सुना और हमे मानने वालों की सुरक्षा का वादा भी किया. पादरी के मुताबिक पीएम ने बताया कि उन्होंने केरल, ईसाइयों के लिए क्या किया है. साथ ही गरीबों को 10% आरक्षण देकर किस तरह से मदद की है. उन्होंने कहा कि केरल के लोग पीएम मोदी की सराहना कर रहे हैं. हम आगे और किस तरह से विकास करें, इसपर सोच रहे हैं. 

केरल में 18 फीसदी ईसाई हैं

बता दें कि केरल में ईसाइयों की आबादी 18 फीसदी है, जहां बीजेपी अब तक चुनावी रूप से ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई है. लेकिन सक्रिय रूप से ईसाई आबादी और युवाओं तक पहुंच बनाकर, पार्टी को उम्मीद है कि अगले साल होने वाले आम चुनावों में उन्हें ज्यादा सीटें मिलेंगी और तस्वीर बदल जाएगी.

पीएम ने दी थी सलाह

पार्टी की पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी ने हाशिए पर पड़े तबकों और अल्पसंख्यकों तक पहुंचने की पुरजोर वकालत की थी. यही वजह है कि ईस्टर के दिन, उन्होंने दिल्ली के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल का दौरा किया और समुदाय के साथ बातचीत की. पीएम मोदी की इस सलाह के बाद केरल में बीजेपी नेता पादरियों से मिले और ईसाई समुदाय के अन्य लोगों के घर-घर जाने लगे. विशु के दिन,जोकि मलयालम में न्यू ईयर डे होता है, इन नेताओं ने बिशप और ईसाई नेताओं के लिए विशेष नाश्ते का प्रबंध किया था. 

"समझदार, शिक्षित लोगों का प्रदेश"; केरल को वंदे भारत और वाटर मेट्रो की सौगात देते हुए बोले पीएम मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइक 'कंट्रोल' के आरोप से दुखी स्पीकर बिरला ने विपक्षी सांसदों को बताई पूरी बात
"केरल कर रहा है पीएम मोदी की सराहना", प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले पादरी
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Next Article
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;