"एक समय बीजेपी की हालत भी ऐसी ही थी", हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अभी भी प्रमुख विपक्षी दल है.  कांग्रेस को आप खारिज नहीं कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावना को लेकर कहा कि कांग्रेस की क्या संभावना है इससे बढ़कर सवाल लोकतंत्र के अस्तित्व का है. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बन सकती है या नहीं.  इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. जो बात मायने रखता है वह यह है कि लोकतंत्र जिंदा रहना चाहिए. भारत लोकतांत्रिक देश है. कांग्रेस नहीं तो क्षेत्रीय दल सरकार बना सकते हैं. 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अभी भी प्रमुख विपक्षी दल है.  कांग्रेस को आप खारिज नहीं कर सकते हैं. भाजपा एक समय इस स्थिति में थी. अब उनकी संख्या बढ़ गई है. लोकतंत्र में परिवर्तन होते रहते हैं. आपको यह सब परिप्रेक्ष्य में देखना होगा. 

राज्य में अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए, सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हमारे सरकार ने देश में पहली बार अनाथों के लिए कानून बनाया है. उन्होंने कहा, उनकी सरकार ने प्रति वर्ष एक लाख नौकरियां देने का वादा किया था. इस वर्ष, उन्होंने 20,000 सरकारी नौकरियां दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल हरित ऊर्जा के उत्पादन सहित हरित पहल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि "हरित हाइड्रोजन के लिए ऑयल इंडिया लिमिटेड के साथ हमारी डील हुई है. इसके लिए बोली प्रक्रिया शुरू हो गई है. हिमाचल अपने बिजली संयंत्रों को हरित ऊर्जा से चलाने वाला पहला राज्य होगा. हम सौर ऊर्जा, जल ऊर्जा में भी उतर रहे हैं. हम आत्मनिर्भर हिमाचल बनने के लिए जल विद्युत का दोहन करना होगा.