Advertisement

चीनी नागरिक ने हवाला से मंगाए पैसों को तिब्बतियों को दिया, जासूसी करवाने का शक : सूत्र 

चार्ली पेंग ने हवाला के जरिये जो पैसा मंगवाया वो तिब्बती मूल के लोगों को दिया गया और शक है कि इसका इस्तेमाल जासूसी करवाने में किया गया हो.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चार्ली पेंग से भी आने वाले दिनों में पूछताछ होगी.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने आयकर विभाग (Income Tax) की शिकायत पर चीनी नागरिक चार्ली पेंग (Charlie Peng) के खिलाफ तकरीबन 1 महीने पहले एफआईआर दर्ज की. आयकर विभाग ने स्पेशल सेल को तिब्बती मूल के तकरीबन 2 दर्जन लोगों के नाम के साथ एक लिस्ट दी है और कहा है कि इनको हवाला (Hawala Racket) के जरिये चार्ली ने पैसे दिए. इनकम टैक्स ने अपनी शिकायत में बताया कि चार्ली पेंग ने भारत में फर्जी दस्तावेजों के जरिये कई शेल कंपनी खोली और हवाला के जरिये पैसा मंगवाया. 

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, चार्ली पेंग ने हवाला के जरिये जो पैसा मंगवाया वो तिब्बती मूल के लोगों को दिया गया और शक है कि इसका इस्तेमाल जासूसी करवाने में किया गया हो. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स ने हमें तकरीबन 2 दर्जन तिब्बतियों का नाम दिया है, जिसमें पता चला है कि कुछ दिल्ली के हैं बाकी दक्षिणी भारत में रहते हैं. 

Advertisement

शैल कंपनियों की आड़ में करोड़ों का हवाला कारोबार, इनकम टैक्स के छापे

जांच कर रही स्पेशल सेल की टीम जनवरी में पूछताछ के लिए दक्षिणी भारत जा सकती है. चार्ली पेंग से भी आने वाले दिनों में पूछताछ होगी. चाइनीज नेशनल चार्ली पेंग के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था, जिसमें दिल्ली और गुरुग्राम में कई शेल कंपनी का पता चला था. चार्ली पेंग को स्पेशल सेल पासपोर्ट एक्ट में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन उस दौरान जासूसी के सबूत नहीं मिले थे और उसे जमानत मिल गई थी.

वीडियो: चीन की कंपनियों पर इनकम टैक्स का छापा, एक चीनी नागरिक हिरासत में

 

Featured Video Of The Day
Delhi Child Hospital Fire: मारे गए मासूमों में से एक की मां ने बयां किया अपना दर्द

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: