विज्ञापन

हरियाणा में पहले कांग्रेस की 'डीलर, दलाल और दामाद' वाली 3D करती थी काम... अमित शाह की रैली की 10 बड़ी बातें

अंबाला में रैली करते हुए अमित शाह ने कहा, "हरियाणा के दलित भाई गोहाना कांड और मिर्चपुर कांड अभी तक नहीं भूले. कांग्रेस के शासन काल में दलितों का हमेशा ही शोषण हुआ है."

हरियाणा में पहले कांग्रेस की 'डीलर, दलाल और दामाद' वाली 3D करती थी काम... अमित शाह की रैली की 10 बड़ी बातें
रेवाड़ी:

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों (Haryana Assembly Elections 2024) पर 5 अक्टूबर को एक ही फेज में वोटिंग होनी है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को रेवाड़ी और अंबाला में रैली की. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा. अंबाला में शाह ने कहा- "हरियाणा में जब कांग्रेस सरकार थी, तो 3D काम करती थी. 3 D मतलब डीलर, दलाल और दिल्ली में बैठा दामाद." अमित शाह ने इस दौरान सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा के बहाने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा (Bhupendra Hooda) को भी घेरा. उन्होंने कहा कि हुड्‌डा की मानसिकता है कि दलित बहन शैलजा को प्रचार के लिए बुलाया, तो वे हार जाएंगे. वहीं, एक बयान में शैलजा ने कहा कि हुड्डा उन्हें प्रचार के लिए बुलाएंगे ही नहीं.

आइए जानते हैं अमित शाह ने हरियाणा की रैलियों में क्या-क्या कहा:-

  1. अमित शाह ने पहले रेवाड़ी में रैली की. उन्होंने कहा, "सेना में भर्ती होने वाले हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी देंगे. कांग्रेस वाले सेना का सम्मान नहीं करते. कांग्रेस ने सेनाध्यक्ष को गुंडा कहा था." 
  2. उन्होंने कहा, "हरियाणा में कांग्रेस सरकार में डीलर-दलाल नियुक्ति पत्र देते थे, लेकिन BJP में डाकिया देकर आता है. BJP सरकार ने डीलर-दामाद का नामोनिशान मिटा दिया."
  3. शाह ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह कांग्रेस शासित राज्यों में MSP लागू करके दिखाएं. शाह ने दोहराया कि हरियाणा में कांग्रेस की रैली में पाकिस्तान के नारे लगे.
  4. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी आरक्षण खत्म करना चाहते हैं, लेकिन जब तक BJP सरकार है, आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे. उन्होंने राहुल गांधी को कश्मीर में आर्टिकल 370 दोबारा लागू करने का भी चैलेंज दिया. 
  5. शाह ने कहा, "रेवाड़ी वालों मैं कुछ पूछने आया हूं. जम्मू-कश्मीर हमारा है या नहीं. वहां से धारा 370 हटनी चाहिए थी. ये राहुल बाबा वहां वादा करके आए हैं, धारा 370 लागू करेंगे. राहुल बाबा मैं यहां से चैलेंज देकर जाता हूं कि आप तो क्या आपकी तीसरी पीढ़ी भी इसे फिर से नहीं ला पाएगी."
  6. अंबाला में रैली करते हुए अमित शाह ने कहा, "हरियाणा के दलित भाई गोहाना कांड और मिर्चपुर कांड अभी तक नहीं भूले. कांग्रेस के शासन काल में दलितों का हमेशा ही शोषण हुआ है."
  7. उन्होंने कहा, "यहां एक परिवारवाद चलाया था. 3-3 पीढ़ी से वही लोग चुनते आए थे. हमारे युवाओ को मौका नहीं मिलता था. भारत में परिवारवाद को खत्म करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है. हमारी सरकार आगे भी देशहित में काम करती रहेगी."
  8. अमित शाह ने कहा, "ये कांग्रेस पार्टी हरियाणा का समग्र विकास नहीं करती. जब जब कांग्रेस जीतकर आती है, तो कुछ जिलों का ही विकास होता है. अहीरवाल के साथ हमेशा कांग्रेस ने सौतेला व्यवहार किया है. हम ऐसा नहीं करेंगे."
  9. उन्होंने कहा, "बाबा साहब अंबेडकर का हमेशा ही कांग्रेस ने अपमान किया. यहां 10 साल की कांग्रेस सरकार रही, नौकरियों में आरक्षित वर्ग को वंचित रखते थे."
  10. अमित शाह ने कहा, "राहुल बाबा को अभी किसी NGO ने पकड़ा दिया है कि MSP बोलने से वोट मिल जाएंगे. राहुल बाबा, MSP का फुलफॉर्म मालूम है आपको? पूरे देश में कांग्रेस की जो सरकारें चल रही हैं, MSP के नाम पर किसानों से झूठ बोलना बंद कीजिए."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
‘लैंड फॉर जॉब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं लालू यादव’: ED ने चार्जशीट में किया दावा
हरियाणा में पहले कांग्रेस की 'डीलर, दलाल और दामाद' वाली 3D करती थी काम... अमित शाह की रैली की 10 बड़ी बातें
लड्डू विवाद के बीच पुलिस ने पूर्व CM जगन रेड्डी को तिरुपति मंदिर जाने से रोका, नोटिस भेज बताई वजह
Next Article
लड्डू विवाद के बीच पुलिस ने पूर्व CM जगन रेड्डी को तिरुपति मंदिर जाने से रोका, नोटिस भेज बताई वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com