दिल्ली: बॉयफ्रेंड ने लड़की को 16 बार घोंपा चाकू, पत्थर से कुचला; मौत के बाद भी मारता रहा लात

Shahbad Dairy Murder Case: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की कथित तौर पर उसके प्रेमी ने चाकू मारकर हत्या कर दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोमवार को पुलिस ने आरोपी को बुलंदरशहर से गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहबाद डेयरी (Shahbad Dairy Murder) इलाके में 16 साल की लड़की की हत्या के मामले में उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 20 साल के आरोपी साहिल को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया. साहिल ने शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार शाम 16 साल की साक्षी की सरेराह हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक, दोनों रिलेशनशिप में थे, लेकिन शनिवार को किसी बात पर दोनों का झगड़ा हो गया था.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1.  दिल्ली के शाहबाद डेयरी मर्डर केस पर पुलिस का ताजा बयान सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों से पता चला कि 16 साल की लड़की को 16 बार चाकू मारा गया. किसी भारी वस्तु से हमला करने के बाद उसका सिर फट गया. पुलिस विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

  2.  पुलिस ने आरोपी साहिल को सोमवार दोपहर 3 बजे बुलंदशहर से गिरफ्तार किया. दिल्ली की डिप्टी कमिश्नर सुमन नलवा ने कहा कि साहिल को हमारी टीम दिल्ली लेकर आ रही है. वह एसी और फ्रिज रिपेयर करने का काम करता था. हमारी कोशिश है कि साहिल को सख्त से सख्त सजा मिले.

  3. साहिल जब लड़की पर हमला कर रहा था, तब यह घटना पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. फुटेज में देखा जा सकता है कि  साहिल ने लड़की को 20 से ज्यादा बार चाकू मारा था, 6 बार उसके सिर पर पत्थर भी पटका था. हमले के बाद उसके सड़क पर गिरने के बाद भी साहिल लगातार उसे लात से मारता रहा.

  4.  पुलिस को एक व्यक्ति ने लड़की की हत्या की जानकारी दी. पुलिस टीम को साक्षी का शव सड़क पर मिला. वह जेजे कॉलोनी की रहने वाली थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जब वह रविवार शाम बर्थडे पार्टी में जा रही थी, तब अचानक साहिल ने उसे रोका और हमला कर दिया. 

  5.  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आरोपी और पीड़ित एक-दूसरे को जानते थे और कुछ झगड़ा हुआ था. आरोपी (साहिल) के मन में इस बात को लेकर रंजिश थी जिस कारण उसने इस तरह का जघन्य अपराध किया.  

  6. घटना की जानकारी मिलते ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने CCTV फुटेज ट्वीट करते हुए लिखा- 'दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है. ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. अपराधी बेखौफ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है. LG साहब, कानून व्यवस्था आपकी ज़िम्मेदारी है, कुछ कीजिए. दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.'

  7. इस घटना के बाद पीड़िता के माता-पिता ने आरोपी को सख्त सजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि हमारी बेटी का स्वभाव अच्छा था. हमारी मांग है कि जैसे उसने हमारी बेटी को मारा है वैसे ही उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले, ताकि फिर से ऐसा कोई न कर सके. 

  8. लड़की की मां ने बताया कि उनकी बेटी अपने भाभी के घर रह रही थी. उनके मुताबिक उनकी बेटी ने कभी साहिल को लेकर घर में कोई चर्चा नहीं की थी. उन्होंने बेटी के लिए इंसाफ मांगते हुए कहा कि साहिल को पूरी जिंदगी की सजा हो या फिर फांसी दी जाए.

  9. राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस से निष्पक्ष और समयबद्ध जांच करने को कहा है. आयोग ने तीन सदस्यीय जांच दल का भी गठन किया है, जो पीड़िता के परिवार और संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर मामले की आगे जांच करेगा. इस दल का नेतृत्व महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडूप करेंगी.

  10. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "दिल्ली में महिलाएं और लड़कियां बेहद असुरक्षित हैं. मैं गृह मंत्रालय, दिल्ली एलजी, डीसीडब्ल्यू प्रमुख और दिल्ली के सीएम के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाने की अपील करती हूं."