Advertisement

Coronavirus: फ्रांस से लौटे दूल्हे ने नियमों को अनदेखा कर की शादी, पहुंचे 1000 से ज्यादा मेहमान

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ढाई लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. भारत में भी यह वायरस तेजी से फैल रहा है.

Advertisement
Read Time: 13 mins
शादी में 1000 से ज्यादा मेहमान पहुंचे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
वारंगल:

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ढाई लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. भारत में भी यह वायरस तेजी से फैल रहा है. देश में अभी तक 236 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 191 भारतीय और 32 विदेशी हैं. बीते शुक्रवार इसके 63 नए मामले सामने आए थे. अब तक चार लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी की चपेट में आए 28 लोग ठीक भी हुए हैं. तेलंगाना के वारंगल में इस वायरस का खौफ न होने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां विदेश से लौटे युवक ने शादी की और शादी में एक हजार से ज्यादा लोग मेहमान थे. फिलहाल दूल्हे को क्वारंटाइन कर दिया गया है और रिसेप्शन को रद्द कर दिया गया है.

Advertisement

दूल्हा और उसका एक दोस्त शादी के लिए 12 मार्च को फ्रांस से हैदराबाद पहुंचे थे. उन्हें दो हफ्ते के लिए घर पर ही क्वारंटाइन रहना था लेकिन किसी तरह वह शादी के लिए वारंगल पहुंच गए. शादी में 1000 से ज्यादा लोग मौजूद रहे. कई वीआईपी गेस्ट भी शादी में शामिल हुए थे. शादी के दौरान न तो दूल्हे और न ही उसके दोस्त ने मास्क लगाया था. फिलहाल दोनों के संक्रमित होने की बात सामने नहीं आई है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य में शादी के लिए बैंकट हॉल और बड़े समूह से जुड़े सभी इवेंट्स पर बैन लगा दिया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर उन्होंने पहले से किसी इवेंट की तैयारी कर ली है तो कम से कम लोग उसमें शामिल हों.

कोरोना वायरस : भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

Advertisement

बताते चलें कि विदेशों से जो लोग तेलंगाना लौट रहे हैं, वह कोरोना जांच व क्वारंटाइन को लेकर शिकायत भी दर्ज करवा रहे हैं. उनका कहना है कि एयरपोर्ट और क्वारंटाइन के लिए बनाई गई जगहों पर व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. साई चैतन्या तीन दिन पहले जर्मनी से लौटे हैं. उन्हें रंगा रेड्डी जिले स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. साई का कहना है कि यहां उन्हें मूल सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं. उन्होंने कहा, 'मेरा पासपोर्ट ले लिया गया है. क्या हम अपराधी हैं. क्यों हमें बसों में भरकर लाया गया और इस जगह पर छोड़ दिया गया जबकि यहां पर सुविधाएं भी नहीं हैं.' क्वारंटाइन सेंटर में ज्यादातर बुजुर्ग और बच्चे हैं. वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें घर जाने दिया जाए. सरकार का कहना है कि उन लोगों को घर तभी जाने दिया जाएगा, जब वह स्व-प्रमाणित करेंगे कि वह घर पर अलग रहेंगे.

Advertisement

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश में 'जनता कर्फ्यू'

Featured Video Of The Day
IIT Employment Crisis: वैश्विक परिस्थितियों के बीच चरमराया भारत का जॉब मार्केट, क्या कहते हैं IIT Bombay के पूर्व छात्र Raj Nair

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: