कांग्रेस की गठबंधन समिति ने प्रदेश इकाइयों से प्रतिक्रिया ली, जल्द ही नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा

समिति ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली सहित लगभग सभी प्रदेश इकाइयों के साथ बैठकें कीं, केवल पंजाब इकाई और कुछ अन्य के साथ विचार-विमर्श बाकी है.

कांग्रेस की गठबंधन समिति ने प्रदेश इकाइयों से प्रतिक्रिया ली, जल्द ही नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा

कांग्रेस की गठबंधन समिति के अध्यक्ष मुकुल वासनिक (फाइल फोटो).

नई दिल्ली :

विपक्षी दलों के ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत को सुगम बनाने के लिए गठित कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति ने शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश इकाइयों के साथ कई बैठकें कीं, ताकि गठबंधन पर उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त की जा सके. इस संबंध में कुछ दिन में जमीनी स्थिति से नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा.

गठबंधन समिति के एक सदस्य ने कहा कि समिति ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली सहित लगभग सभी प्रदेश इकाइयों के साथ बैठकें की हैं. उन्होंने कहा कि केवल पंजाब इकाई और कुछ अन्य के साथ विचार-विमर्श बाकी है. सदस्य ने कहा, 'हमारा काम कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से जमीनी स्तर पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना तथा आकलन करना है कि आगे क्या करने की जरूरत है.'

उन्होंने यह भी कहा कि समिति ने पार्टी नेतृत्व से समय मांगा है और वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तथा वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ बैठक करेगी जहां वह उनके सामने फीडबैक और समिति के मूल्यांकन का विवरण रखेगी.

समिति के सदस्य ने कहा कि बैठक कुछ दिन में होगी क्योंकि खरगे और गांधी दौरे पर हो सकते हैं.

गठबंधन समिति के साथ बैठक के बाद, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बैठक में ‘इंडिया' गठबंधन को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “समिति की रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष खरगे, सोनिया जी और राहुल जी के सामने रखी जाएगी तथा चार जनवरी को इन सभी बैठकों पर एक बैठक होगी और आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, हम उस दिशा में आगे बढ़ेंगे.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा कि समिति द्वारा पार्टी नेतृत्व को अपनी प्रतिक्रिया दिए जाने के बाद सहयोगियों के साथ बातचीत औपचारिक रूप से अगले सप्ताह शुरू होगी. पिछले सप्ताह गठित पांच सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक हैं और इसमें अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद तथा मोहन प्रकाश सदस्य हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)