Advertisement

कोरोना से लड़ाई के लिए बच्चों ने तोड़ दी अपनी गुल्लक, Video देख खुद को भावुक होने से रोक नहीं पाएंगे

देश में संकट को देखते हुए समाज की कई हस्तियां भी सामने आई हैं और अपनी ओर से मदद की पेशकश की है. उद्योगपति रतन टाटा ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है और 1500 करोड़ रुपये की सहायता की पेशकश की है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कोरोना संकट से निपटने के लिए बच्चों ने दिया दान
भोपाल:

मध्यप्रदेश के नीमच में 2 बच्चों ने कोरोना के खि‍लाफ लड़ाई के लिए अपनी गुल्लक तोड़ दी. गुल्लक तोड़कर पैसे लिए बच्चे कंजार्डा थाने पहुंचे और थानेदार के हाथ में पैसे थमा दिए. बच्चों की अपील सुनकर थानेदार भी भावुक हुए बिना नहीं रह पाए. मामला नीमच जिले के मनासा तहसील के कंजार्डा थाना क्षेत्र के गांव खेड़ली का है जहां पर छोटा बच्चा केशव परिहार अपनी गुल्लक तोड़कर पैसे लिए चौकी पहुंच गया और कहा कि अंकल यह पैसे मेरी ओर से कोरोना बीमारी की सहायता के लिए भेज दीजिएगा.

Advertisement

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करें. यह राहत कोष भविष्य में मौजूदा संकट जैसी स्थिति से निपटने में काम में लाया जाएगा. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि लिंक में राहत कोष से जुड़ी सारी जानकारी है. यह राहत कोष छोट-छोटे दान भी स्वीकार करता है. पीएम मोदी ने कहा कि यह राहत कोष आपदा प्रबंधन की क्षमता को मजबूत करेगा और नागरिकों को सुरक्षा को लेकर किए जा रहे शोध में काम में लाया जाएगा. प्रधानमंत्री ने अपील की है कि आइए भारत को एक स्वस्थ देश और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें.

Advertisement

देश में संकट को देखते हुए समाज की कई हस्तियां भी सामने आई हैं और अपनी ओर से मदद की पेशकश की है. उद्योगपति रतन टाटा ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है और 1500 करोड़ रुपये की सहायता की पेशकश की है. वहीं बॉलीवुड अभ‍िनेता अक्षय कुमार ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. (मंदसौर से मनीष पुरोहित के इनपुट के साथ)

Advertisement

VIDEO: दिल्ली के 3 गुरुद्वारों में 500 से ज्यादा नर्सों और डॉक्टरों के रहने का इंतजाम

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024: PM Modi, CM Yogi और Mamata Banerjee, लोगों का पसंदीदा नेता कौन? देखिये Train में चुनावी चर्चा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: