"ख्याली पुलाव", MP में 150 सीटें जीतने के राहुल गांधी के दावे पर BJP 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी इस बार राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीत रही है. बीजेपी ने भी सीएम के दावे को सही बताते हुए अबकी बार 200 के पार का नारा दिया है. 

एमपी चुनाव को लेकर राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 150 सीटें जीतने का दावा किया था. राहुल गांधी के इस दावे पर अब भारतीय जनता पार्टी ( BJP) ने पलटवार किया है. BJP ने कहा कि राहुल गांधी का दावा सिर्फ एक ख्याली पुलाव है. 

"अबकी बार 200 के पार"

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी इस बार राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीत रही है. बीजेपी ने भी सीएम के दावे को सही बताते हुए अबकी बार 200 के पार का नारा दिया है. पत्रकारों ने जब शिवराज सिंह चौहान से पूछा कि राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी में राज्य में 150 सीटें जीत रही है, तो उन्होंने कहा कि मन बहलाने को गालिब ये ख्याल अच्छा है, ख्याली पुलाव पकाते रहिए. सीएम चौहान ने कहा कि इस बार बीजेपी राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीत रही है. 

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात की. 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा कि जो हमने कर्नाटक में किया वो हम मध्य प्रदेश में रिपीट करने जा रहे हैं, हम मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस की 150  सीट आएगी.

कांग्रेस ने किया 150 सीटें जीतने का दावा

एमपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मध्य प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई. जिसमें राज्य पार्टी प्रमुख कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अन्य नेता उपस्थित रहे. इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, "हमारी लंबी चर्चा चली, हमारा आंतरिक आंकलन है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली, हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने जा रही है."

कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में हुई बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष व अन्य नेताओं के साथ बैठक के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य पार्टी प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि अभी बेहद महत्वपूर्ण बैठक हुई, चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए, मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए इस पर चर्चा हुई जो राहुल गांधी (एमपी में कांग्रेस को 150 सीटें मिलने के बयान) ने कहा है कि हम सभी उनकी बात से सहमत है.