विज्ञापन
Story ProgressBack

"बीजेपी को मिल सकती हैं 220 सीटें, नहीं बनेगी सरकार"': CM केजरीवाल का बड़ा दावा, BJP ने भी दी प्रतिक्रिया

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली के सीएम पर पलटवार किया और चुटकी लेते हुए कहा कि केजरीवाल उनकी पार्टी (बीजेपी) की उत्तराधिकार योजना के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन धनशोधन के आरोप में जेल में रहने के बावजूद उन्हें आप के किसी भी सहयोगी पर भरोसा नहीं हुआ जो उनका उत्तराधिकारी बन सके.

Read Time: 3 mins
"बीजेपी को मिल सकती हैं 220 सीटें, नहीं बनेगी सरकार"': CM केजरीवाल का बड़ा दावा, BJP ने भी दी प्रतिक्रिया
प्रधानमंत्री के बारे में सीएम केजरीवाल के बयान पर BJP ने साधा निशाना.
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी को 220-230 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में कहा, "जेल से छूटने के बाद पिछले 20 घंटों में मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की और पता चला कि बीजेपी सरकार नहीं बनाने जा रही है."

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लोकसभा सीटें घटेंगी. उन्होंने कहा, ''किसी भी राज्य में उनकी सीटें नहीं बढ़ेंगी. ये मेरा विश्लेषण है और राजनीतिक विश्लेषक भी कह रहे हैं कि बीजेपी को 220-230 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. केजरीवाल ने दावा किया कि 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है. उन्होंने यह भी वादा किया कि जब इंडिया ब्लॉक की सरकार बनेगी तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

BJP ने केजरीवाल पर किया पलटवार

केजरीवाल के इन दावों पर बीजेपी की प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने केजरीवाल पर पलटवार किया और चुटकी लेते हुए कहा कि केजरीवाल उनकी पार्टी (बीजेपी) की उत्तराधिकार योजना के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन धनशोधन के आरोप में जेल में रहने के बावजूद उन्हें आप के किसी भी सहयोगी पर भरोसा नहीं हुआ जो उनका उत्तराधिकारी बन सके.

त्रिवेदी ने कहा कि केजरीवाल ने प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास और किरन बेदी जैसे अपने सहयोगियों को पार्टी से बाहर कर दिया और उन सिद्धांतों को त्याग दिया जिसका समर्थन उन्होंने राजनीति में आने के दौरान किया था. त्रिवेदी ने मखौल उड़ाते हुए कहा कि जैसे कोई शराबी कभी कभी सच्चाई उजागर कर देता है, वैसे ही केजरीवाल भी शराब 'घोटाले' में शामिल होने और इसके लिए जेल जाने के बाद सच बोल दिया है.

त्रिवेदी ने कहा कि केजरीवाल ने यह स्वीकार कर लिया है कि मोदी सत्ता बरकरार रखने वाले हैं. त्रिवेदी का इशारा परोक्ष तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के उस दावे की ओर था कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि अगले साल उनके (मोदी) 75 साल के होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह उनके उत्तराधिकारी बनें. दरअसल केजरीवाल ने 75 वर्ष की आयु के बाद कई नेताओं को सरकारी पदों से हटाये जाने की बीजेपी की प्रथा का हवाला दिया था.

त्रिवेदी ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी को मौजूदा लोकसभा चुनाव में 220 से 230 से अधिक सीट नहीं मिलेंगी, जब आप नेता बीजेपी के प्रति इतनी नफरत होने के बावजूद इतनी सीट दे रहे हैं, तो इसका मतलब सत्तारूढ़ गठबंधन उनके द्वारा अनुमानित संख्या से लगभग दोगुना प्राप्त कर सकता है.

ये भी पढ़ें :- HAL Recruitment 2024: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अपरेंटिस के 324 पद, वॉक-इन-इंटरव्यू से होगा चयन

Video : Massive Protest In PoK: POK में प्रदर्शनकारियों का क्रूरता से दमन, Pakistan Police ने की AK 47 से Firing

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'वह बोल नहीं सकती..." : हाथरस में हुए हादसे के बाद अपनी बेटी को खोजती मां की दर्दनाक कहानी
"बीजेपी को मिल सकती हैं 220 सीटें, नहीं बनेगी सरकार"': CM केजरीवाल का बड़ा दावा, BJP ने भी दी प्रतिक्रिया
"रिवर और सीवर को अलग-अलग किए बगैर शुद्ध पानी नहीं पाया जा सकता": NDTV टेलीथॉन में बोले वॉटर मैन राजेंद्र सिंह
Next Article
"रिवर और सीवर को अलग-अलग किए बगैर शुद्ध पानी नहीं पाया जा सकता": NDTV टेलीथॉन में बोले वॉटर मैन राजेंद्र सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;