विज्ञापन

'फिर हुआ बिहारियों का अपमान...' : बंगाल में छात्रों की पिटाई के मामले में ममता बनर्जी पर बरसे गिरिराज सिंह और चिराग पासवान

गिरिराज सिंह ने कहा, "बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है. वहां अपने ही देश के बच्चे, बिहार के बच्चे अगर परीक्षा देने जा रहे हैं तो उनके साथ गुंडई कर रहे हैं, मारपीट कर रहे हैं, भगा रहे हैं."

'फिर हुआ बिहारियों का अपमान...' :  बंगाल में छात्रों की पिटाई के मामले में ममता बनर्जी पर बरसे गिरिराज सिंह और चिराग पासवान
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई (Bihar Student Beaten Video) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार पर जमकर निशाना साधा है. गिरिराज ने सवाल किया कि क्या ममता सरकार इन बच्चों को हिंदुस्तान का अंग नहीं मानती? जबकि चिराग पासवान ने ममता से पूछा कि क्या बंगाल में बिहार के छात्रों का परीक्षा देने जाना भी गुनाह है?

इस बीच बंगाल के सिलीगुड़ी में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई करने वाले शख्स को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. छात्रों की पिटाई करने वाले शख्स की पहचान रजत भट्टाचार्य के तौर पर हुई है. उसे बंगाल पुलिस ने गुरुवार को अरेस्ट किया. आरोपी 'बांग्ला पक्खो' नाम की कट्टरपंथी संगठन का सदस्य है.

Latest and Breaking News on NDTV

वायरल वीडियो में क्या है?
गिरिराज सिंह ने अपने X हैंडल से इस वायरल वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ परीक्षार्थी एक कमरे में सो रहे हैं. उसी दौरान कुछ लोग उनके कमरे में पहुंचते हैं. ये लोग बंगला भाषा में छात्रों से सवाल पूछते हैं. एक छात्र बताता है कि वह बिहार से है. यह सुनते ही बंगला भाषा में बात कर रहे लोग भड़क जाते हैं. वो कहते हैं- तुम बिहार से है, तो बंगाल में परीक्षा देने क्यों आया (तुम बिहार से हो, तो बंगाल में परीक्षा देने क्यों आए.)"

वीडियो में देखा जा सकता है कि इस दौरान ये लोग बिहार के छात्रों से उनके कागजात मांगते हैं. मना करने पर उनकी पिटाई करने लगते हैं. वे लोग बिहार के छात्रों को जेल भेजने की भी धमकी देते हैं. आखिर में छात्रों से उठक-बैठक करवाकर उन्हें जल्द से जल्द बिहार लौटने की धमकी देते हैं. हालांकि, NDTV इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, "बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट बिछाया जाता है. और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट हो रही है? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं हैं? क्या ममता सरकार ने सिर्फ रेपिस्टों को बचाने का ठेका ले रखा है?" 

गिरिराज सिंह ने कहा, "बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है. वहां अपने ही देश के बच्चे, बिहार के बच्चे अगर परीक्षा देने जा रहे हैं तो उनके साथ गुंडई कर रहे हैं, मारपीट कर रहे हैं, भगा रहे हैं. तेजस्वी यादव और राहुल गांधी इस वीडियो को देखकर बताएं कि बंगाल राष्ट्र है या भारत का एक अंग है."


चिराग पासवान ने भी पोस्ट किया वीडियो
इस वायरल वीडियो को LJP (रामविलास) पार्टी के चीफ और केंद्र सरकार में मंत्री चिराग पासवान ने भी पोस्ट किया है. चिराग पासवान ने लिखा, "पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों से बर्बरतापूर्ण मारपीट की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. वहां की मुख्यमंत्री ने फिर एक बार बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं ममता बनर्जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना भी गुनाह है? क्या अब भी विपक्षी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे? मैं पूछना चाहता हूं बिहार के नेता प्रतिपक्ष से कि अब आप किस हक से तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे."

चिराग पासवान ने कहा,"मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करता हूं कि मामले की गहन जांच करा कर दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करें."

लालू यादव और तेजस्वी यादव ने ममता से फोन पर की बात
वहीं, इस मामले में RJD सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने CM ममता बनर्जी से फोन पर बात की है. RJD के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति यादव ने बताया कि लालू के फोन के बाद दोनों आरोपी पकड़े गए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
फिर हिली धरती, असम में 4.3 तीव्रता का भूकंप, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं
'फिर हुआ बिहारियों का अपमान...' :  बंगाल में छात्रों की पिटाई के मामले में ममता बनर्जी पर बरसे गिरिराज सिंह और चिराग पासवान
बिलकिस बानो मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, पुनर्विचार याचिका खारिज
Next Article
बिलकिस बानो मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, पुनर्विचार याचिका खारिज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com