बिहार: मरे हुए पिता को बताया जिंदा, आधार कार्ड में फोटो बदलकर फर्जी तरीके से कराई जमानत; 8 पर FIR

FIR दर्ज होने के बाद 19 जुलाई को जय नारायण सिंह की मौत हो गई थी. जिसके बाद उसके बेटे और ट्रैक्टर चालक मुकेश कुमार सिंह ने 21 जुलाई को माननीय न्यायालय में मौजूद रहकर मृत पिता को जिंदा बताकर अपनी जमानत करा ली.

बिहार: मरे हुए पिता को बताया जिंदा, आधार कार्ड में फोटो बदलकर फर्जी तरीके से कराई जमानत; 8 पर FIR

बिहार पुलिस (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के जमुई में एक बेटे ने अपने मरे हुए पिता को जिंदा बताकर कोर्ट से जमानत करवा ली और उनके नाम पर बालू से लदे ट्रक भी छुड़वा लिए. ये घटना जमुई टाउन थाना क्षेत्र के लखापुर की है. मामले की जानकारी मिलते ही कोर्ट के आदेश पर वकील समेत आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं टाउन थाने की पुलिस ने दो जमानतदार को बरुअट्‌टा से गिरफ्तार भी कर लिया है. दरअसल 13 जुलाई को टाउन थाने की पुलिस ने लखापुर गांव से अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को जब्त किया था. जिसके बाद ट्रक मालिक लखापुर के रहने वाले जय नारायण सिंह और उसके बेटे मुकेश सिंह को अभियुक्त बनाते हुए  प्राथमिक दर्ज कराई गई थी. 

ये भी पढ़ें-बिहार जाति सर्वेक्षण रिपोर्टः सिर्फ 6.11 प्रतिशत लोग ग्रेजुएट, 0.82 फीसदी लोग पोस्ट ग्रेजुएट

19 को हुई थी मौत 21 को जिंदा बता कराई जमानत

FIR दर्ज होने के बाद 19 जुलाई को जय नारायण सिंह की मौत हो गई थी. जिसके बाद उसके बेटे और ट्रैक्टर चालक मुकेश कुमार सिंह ने 21 जुलाई को माननीय न्यायालय में मौजूद रहकर मृत पिता को जिंदा बताकर अपनी जमानत करा ली. जांच के दौरान पचा चला कि ट्रैक्टर के मालिक जयनारायण सिंह की मौत 19 जुलाई को ही हो चुकी है. मुकेश ने फर्जी तरीके से पिता के आधार कार्ड पर मोनू सिंह का फोटो चिपका कर 21 जुलाई को न्यायालय से जमानत करा ली.

कोर्ट और थाने में दिए गए आधार कार्ड अलग-अलग

वहीं टाउन थाना पुलिस ने बताया कि थाने में दिए गए जय नारायण सिंह का आधार कार्ड और न्यायालय में प्रस्तुत किए गए आधार कार्ड का जब मिलान किया तो पता चला कि अदालत वाले आधार कार्ड से जय नारायण सिंह का फोटो हटाकर लखापुर निवासी मोनू सिंह का फोटो लगा दिया है. जबकि टाउन थाने में दिए गए जय नारायण सिंह का आधार कार्ड में उसका सही फोटो लगा पाया गया.

वकील समेत 8 पर प्राथमिकी दर्ज

 फर्जीबाड़े का खुलासा होने के बाद कोर्ट के आदेश पर वकील राजीव रंजन, जयनारायण सिंह के बेटे  मुकेश सिंह, बम बम सिंह, मोनू सिंह, राम बहादुर सिंह, गोविंद मांझी,निशु सिंह, बबीता देवी, राहुल सिंह समेत 8 के खिलाफ FIR दर्ज कराते हुए जमानतदार बरूअट्टा गांव के  राम बहादुर सिंह, गोविंद मांझी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-बिहार जाति सर्वेक्षण रिपोर्टः सिर्फ 6.11 प्रतिशत लोग ग्रेजुएट, 0.82 फीसदी लोग पोस्ट ग्रेजुएट