विज्ञापन
Story ProgressBack

"AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा ख़तरा": विश्वास मत के दौरान विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शक्ति प्रदर्शन (Arvind Kejriwal On Trust Vote) के दौरान बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, "AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है, यही वजह है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं."

Read Time: 3 mins
"AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा ख़तरा": विश्वास मत के दौरान विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला.
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा ने आज विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई. बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शक्ति प्रदर्शन किया. विधानसभा में विश्वास मत मांगने के दौरान सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, "AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है, यही वजह है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं."

ये भी पढ़ें-ED समन केस: कोर्ट में आज वर्चुअली पेश हुए CM केजरीवाल, 16 मार्च को फिज़िकली पेश होने का आदेश

CM केजरीवाल ने विधानसभा में मांगा विश्वास मत

यह दूसरी बार है जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत मांगा है. 70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और बीजेपी के आठ विधायक हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, "सदन में हमारे पास बहुमत है, लेकिन इस विश्वास प्रस्ताव की जरूरत थी क्योंकि बीजेपी AAP विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही थी."

सीएम केजरीवाल का BJP पर आरोप

शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि AAP के दो विधायकों ने उन्हें बताया कि उनसे बीजेपी के सदस्यों ने संपर्क कर दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा, "विधायकों को बताया गया कि 21 AAP विधायक पार्टी छोड़ने पर सहमत हो गए हैं और अन्य भी बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने विधायकों को बीजेपी में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की. विधायकों ने मुझे बताया कि उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया. जब हमने अन्य विधायकों से बात की तो हमने पाया कि उन्होंने 21 नहीं, बल्कि सात से संपर्क किया था. वे एक और ऑपरेशन लोटस को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे.'' 

"AAP के किसी विधायक ने दल नहीं बदला"

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''मैं यह बताना चाहता हूं कि हमारे किसी भी विधायक ने दल नहीं बदला और सभी मजबूती से हमारे साथ बने हुए हैं.'' बता दें कि यह दूसरी बार है जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने विश्वास मत मांगा है.  70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और बीजेपी के आठ विधायक हैं.

बता दें कि विश्वास मत से पहले, शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी किए गए पांच समन को नजरअंदाज करने पर अरविंद केजरीवाल आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली की एक अदालत में पेश हुए. कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च को करेगी. उस दौरान केजरीवाल को फिजिकली अदालत में पेश होना होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा के सरकारी स्कूलों के चार लाख से अधिक फर्जी छात्रों के खिलाफ CBI ने प्राथमिकी दर्ज की
"AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा ख़तरा": विश्वास मत के दौरान विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Next Article
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;