विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2020

राहुल गांधी का वार- किसानों के लिए मौत की सजा है कृषि कानून, भारत में मर चुका है लोकतंत्र 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि कानून पर विरोध जताते हुए सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कृषि क़ानून हमारे किसानों के लिए मौत की सज़ा है.

राहुल गांधी का वार- किसानों के लिए मौत की सजा है कृषि कानून, भारत में मर चुका है लोकतंत्र 
कृषि कानून को लेकर भड़के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नए कृषि कानून (Agriculture Laws) को लेकर सरकार पर हमला बोला है. साथ ही राज्यसभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े विधेयक के पास होने के तरीके पर भी सवाल उठाया है. राहुल गांधी ने कृषि कानून का विरोध करते हुए कहा कि यह कानून हमारे किसानों के लिए मौत की सजा है. बता दें कि संसद की ओर से पारित कृषि विधेयक कानून का रूप भले ही ले चुके हैं, लेकिन इसको लेकर जारी विरोध अब भी नहीं थमा है. पंजाब समेत अन्य जगहों पर किसान नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं.   

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, "कृषि क़ानून हमारे किसानों के लिए मौत की सज़ा है. उनकी आवाज़ संसद के अंदर और बाहर कुचल दी गयी है. ये इस बात का प्रमाण है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है." 

l948i648

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट

वहीं, भाषा की खबर के मुताबिक, भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि संबंधी कानूनों के विरोध में सोमवार सुबह इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक, खुद के पंजाब युवा कांग्रेस का सदस्य होने का दावा करने वाले पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि करीब 15-20 लोग राजपथ, मान सिंह क्रॉसिंग पर एक ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर को नीचे उतारकर उसमें आग लगा दी. 

कांग्रेस सांसद ने कृषि कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि संगठन की पंजाब इकाई के कार्यकर्ताओं ने कृषि संबंधी कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर को आग लगाई. युवा कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर आज पंजाब युवा कांग्रेस ने गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए इंडिया गेट पर किसानों के साथ ट्रैक्टर आग के हवाले किया और प्रदर्शन किया. 

राहुल-प्रियंका गांधी ने किया भारत बंद का समर्थन, बोले- नए कृषि कानून किसानों को बना देंगे गुलाम

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने बताया कि पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और एक इनोवा कार को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है. पुलिस के मुताबिक, जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनकी पहचान मनजोत सिंह (36), रमनदीप सिंह (28), राहुल (23), साहिब (28) और सुमित (28) के तौर पर हुई है। ये सभी पंजाब के निवासी हैं. 

इस घटना को लेकर भाजपा की दिल्ली इकाई के मीडिया संपर्क प्रमुख नीलकांत बक्शी ने कहा कि ‘अफवाह फैलाकर हिंसा भड़काने की इस खतरनाक साजिश' को लेकर वह प्राथमिकी दर्ज कराएंगे.

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: कृषि कानून के खिलाफ धरने पर बैठे कैप्टन अमरिंदर, कई जगहों पर हो रहे हैं प्रदर्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सन 2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य! हिमंता बिस्वा सरमा ने किया दावा
राहुल गांधी का वार- किसानों के लिए मौत की सजा है कृषि कानून, भारत में मर चुका है लोकतंत्र 
शरद पवार क्या अजित पवार को फिर लेंगे अपनी पार्टी में? चाचा का यह बयान क्या कहता है...
Next Article
शरद पवार क्या अजित पवार को फिर लेंगे अपनी पार्टी में? चाचा का यह बयान क्या कहता है...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;