विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2023

MP: ट्रक-बस की टक्कर में दो की मौत, डॉक्टरों ने फोन की फ्लैशलाइट जलाकर किया घायलों का इलाज

Road Accident Case: हादसे के बाद अस्पताल की एम्बुलेंस भी बुलाने के बावजूद घटना स्थल पर नहीं पहुंची. जिसके बाद अस्पताल के पास रहने वाले चित्रकोट विधायक राजमन बेंजामिन और बास्तानार गांव के तहसीलदार के वाहनों में घायलों को अस्पताल ले जाया गया था.

MP: ट्रक-बस की टक्कर में दो की मौत, डॉक्टरों ने फोन की फ्लैशलाइट जलाकर किया घायलों का इलाज
Road Accident Case: डॉक्टरों को घायल मरीजों का इलाज फोन की फ्लैशलाइट के नीचे करना पड़ा, क्योंकि अस्पताल में पिछले पांच दिनों से बिजली नहीं है.
बस्तर, छत्तीसगढ़:

Road Accident Case: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ. किलेपाल में शुक्रवार शाम ट्रक और बस की जोरदार टक्कर (Bus-Truck Collision) में दो लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए. इसके बाद आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां पहुंचने पर पता चला कि अस्पताल में बिजली नहीं है. इसके बावजूद घायलों की मदद में डॉक्टरों ने कोई कसर नहीं छोड़ी और फोन की फ्लैशलाइट जलाकर घायलों का इलाज किया.

अस्पताल की बिल्डिंग में पिछले पांच दिनों से बिजली नहीं

बता दें कि डॉक्टरों को घायल मरीजों का इलाज फोन की फ्लैशलाइट के नीचे करना पड़ा क्योंकि शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने के बाद बिल्डिंग में पिछले पांच दिनों से बिजली नहीं थी. हालांकि, घायलों में से कुछ की हालत गंभीर थी. उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिमारापाल मेडिकल कॉलेज भेजना पड़ा.

एम्बुलेंस बुलाने के बावजूद घटना स्थल पर नहीं पहुंची

जानकारी के अनुसार, इस हादसे के बाद अस्पताल की एम्बुलेंस भी बुलाने के बावजूद घटना स्थल पर नहीं पहुंची. जिसके बाद अस्पताल के पास रहने वाले चित्रकोट विधायक राजमन बेंजामिन और बास्तानार गांव के तहसीलदार के वाहनों में  घायलों को अस्पताल ले जाया गया था.

हादसे में घायल यात्रियों के परिजनों में काफी गुस्सा

इन सभी वजहों से हादसे में घायल यात्रियों के परिजनों में काफी गुस्सा था. उन्होंने इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. स्थानीय ग्रामीणों ने भी परिजनों का समर्थन किया और कहा कि पूरे बास्तानार ब्लॉक में यह एकमात्र बड़ा अस्पताल है, जिस पर आसपास के सभी ग्रामीण निर्भर हैं.

वहीं, विधायक राजमन बेंजामिन ने कहा कि उन्होंने बिजली विभाग को वैकल्पिक व्यवस्था करने और अस्पताल में सभी समस्याओं को तुरंत ठीक करने का निर्देश दिया है.

ट्रक और एसयूवी की टक्कर में दो भाइयों की मौत

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक ट्रेलर ट्रक और स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) की टक्कर में दो भाइयों की मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि हादसा शनिवार देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-130 (कटघोरा-अंबिकापुर रोड) पर तानाखार गांव के पास हुआ. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित अपने पिता को लेने के लिए मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में स्थित अपने मूल स्थान से बिलासपुर जा रहे थे.इस दौरान ट्रक एसयूवी से टकरा गया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

मृतकों की पहचान ज्ञान दुबे और प्रेम दुबे के रूप में की गई है, जिनकी उम्र 22 से 25 वर्ष के बीच थी.पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन सहित घटनास्थल से फरार हो गया. ट्रक चालक का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
शिमला: कोर्ट ने अवैध मस्जिद की 3 मंजिल ढहाने के दिए आदेश, कमेटी अपने खर्च पर करेगी सारा इंतजाम
MP: ट्रक-बस की टक्कर में दो की मौत, डॉक्टरों ने फोन की फ्लैशलाइट जलाकर किया घायलों का इलाज
अपनी ही पिस्तौल से जख्मी हुए गोविंदा, ऑडियो जारी कर दिया पूरा अपडेट
Next Article
अपनी ही पिस्तौल से जख्मी हुए गोविंदा, ऑडियो जारी कर दिया पूरा अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com