UK से लौटी महिला निकली थी Covid पॉजिटिव, क्वारंटीन से निकलकर ट्रेन से आंध्र प्रदेश पहुंची

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महिला और उसके बेटे दोनों के स्वाब सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरॉलजी में भेजा गया है, ताकि यह पता चल सके कि उनके कोरोनवायरस कहीं यूके वाला म्यूटेंट स्ट्रेन तो नहीं है.

UK से लौटी महिला निकली थी Covid पॉजिटिव, क्वारंटीन से निकलकर ट्रेन से आंध्र प्रदेश पहुंची

UK से लौटी थी महिला, कथित रूीप से क्वारंटीन से निकलकर आंध्र पहुंची. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमरावती:

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) से जूझ रहे UK से लौटी एक महिला दिल्ली उतरने के बाद कोविड पॉजिटिव मिली थी, लेकिन यहां पर वो कथित रूप से क्वारंटीन से बच निकलने में कामयाब रही और ट्रेन लेकर आंध्र प्रदेश पहुंच गई है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इस महिला को राजामहेंद्रवरम में ट्रेस कर लिया गया, जहां उसे और उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महिला और उसके बेटे दोनों के स्वाब सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरॉलजी में भेजा गया है, ताकि यह पता चल सके कि उनके शरीर में मौजूद कोरोनावायरस कहीं यूके वाला म्यूटेंट स्ट्रेन तो नहीं है. यूके में यह नया और संभावित रूप से ज्यादा संक्रामक वायरस का स्ट्रेन मिलने के बाद भारत हाई अलर्ट पर है और हाल ही में इंग्लैंड से लौटे लोगों की बड़े स्तर पर टेस्टिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन से लखनऊ लौटे अधिकतर यात्रियों के फोन बंद, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी परेशान

यह महिला कथित रूप से दिल्ली के एक क्वारंटीन फैसिलिटी से भाग निकली थी और जैसे ही आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम पहुंचीं, वहां रेलवे पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया. बुधवार आधी रात के बाद महिला को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि महिला ने अमरावती में प्रशासन को बताया कि उन्हें बस होम क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया था और चूंकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे इसलिए वो अपने आप दिल्ली से आंध्र प्रदेश आ गईं. महिला का बेटा उन्हें लेने दिल्ली आया हुआ था, उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों को आइसोलेटेड कमरे में रखा गया है.

महिला यूके में बतौर टीचर काम करती थीं और 21 दिसंबर को भारत लौटी थीं. लौटने के बाद हुई टेस्टिंग में वो कोविड-19 से संक्रमित मिली थीं और उन्हें दिल्ली में एक क्वारंटीन फैसिलिटी में रखा गया था. हालांकि, कथित रूप से वो वहां से निकल गई और अपने बेटे के साथ आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस लेकर राजामहेंद्रवरम आ गईं.

दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को दी, जिसके बाद महिला की डिटेल्स निकाली गई. राजामहेंद्रवरम में अथॉरिटीज़ को बताया गया कि वो आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के फर्स्ट क्लास कोच में यात्रा कर रही हैं, जहां पहुंचने के बाद महिला को रोक लिया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Video: सिटी सेंटर : ब्रिटेन से भारत आए 22 यात्री संक्रमित, दिल्ली में वैक्सीन की तैयारी तेज


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com