Weather Updates: गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Forecast Today: पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 24 घंटे दौरान, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी की संभावना है. 

Weather Updates: गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Forecast Update: तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम सामान्य बना हुआ है. दिन में तेज धूप निकलने से लोगों को अभी से गर्मी का एहसास होने लगा है. इस बीच, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य जगहों पर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 24 घंटे दौरान, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी की संभावना है. 

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण तीन और मार्च को उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा, पश्चिमी विक्षोभ का असर दो मार्च की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा. इसकी वजह से तीन और चार मार्च को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश के साथ आंधी चलने का अनुमान है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान तापमान में कोई ज्यादा राहत मिलने के आसार नहीं हैं. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों और पूर्व, पश्चिम और मध्य भारत में तापमान में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा. 

उत्‍तर प्रदेश में मौसम शुष्‍क रहने का अनुमान
उत्‍तर प्रदेश में रविवार को मौसम शुष्‍क रहा और अगले दो-तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी लखनऊ का न्‍यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस जबकि प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान नजीबाबाद में 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में एक मार्च, दो मार्च और तीन मार्च को भी मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है.

(भाषा के इनपुट के साथ)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com