'वे हंस रहे थे'' : श्रीनगर में पिता की मौत पर रोती 13 वर्षीय कश्‍मीरी लड़की का वीडियो वायरल

लिस ने पहले कहा था कि कारोबारी अल्‍ताफ भट और एक अन्‍य  बिजनेसमैन डॉ. मुदस्सिर गुल आतंकियों की फायरिंग में मारे गए लेकिन बाद में कहा था कि वे 'क्रॉस फायरिंग' में मारे गए होंगे. 

'वे हंस रहे थे'' : श्रीनगर में पिता की मौत पर रोती 13 वर्षीय कश्‍मीरी लड़की का वीडियो वायरल

पिता की मौत पर रोती कश्‍मीरी लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा

श्रीनगर :

जम्‍मू-कश्‍मीर में सोमवार को सुरक्षा बलों के ऑपरेशन के दौरान पिता की मौत पर रोती युवा कश्‍मीरी लड़की का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.  श्रीनगर के कमर्शियल कॉम्‍पलेक्‍स में सोमवार शाम को हुए आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में मार गए चाार लोगों में कारोबारी मोहम्‍मद अल्ताफ बट भी शामिल थे. पुलिस के अनुसार, एक पाकिस्‍तानी आतंकी और उसके सहयोगी को भी पुलिस ने मार गिराया.  पुलिस ने पहले कहा था कि कारोबारी अल्‍ताफ भट और एक अन्‍य  बिजनेसमैन डॉ. मुदस्सिर गुल आतंकियों की फायरिंग में मारे गए लेकिन बाद में कहा था कि वे 'क्रॉस फायरिंग' में मारे गए होंगे. 

बाद में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कॉम्‍पलेक्‍स के मालिक अल्‍ताफ को आतंकियों का 'आश्रयदाता' माना जाएगा क्‍योंकि उन्‍होंने प्रशासन को अपने किरायेदारों के बारे में सूचना नहीं दी. पुलिस के अनुसार, इन किरायेदारों में से एक आतंकी था. सोशल मीडिया पर एक वीडियो में अल्‍ताफ  की 13 वर्षीय बेटी को आंसू बहाते हुए अपने पिता की मौत के बारे में बताते हुए सुना जा सकता है. वह कह रही हैं, 'मेरे चाचू को सुबह करीब 10 बजे कॉल आया और उन्‍होंने रोना शुरू कर दिया...मैं घर पर थी..और मैंने चिल्‍लाने की आवाजें सुनीं. मैं भाग गई...मैं अल्‍लाह से प्रार्थना कर रही थी.' उसने कहा, 'मेरे कजिन, जो एक गवाह है, ने मुझे बताया कि मेरे पिता को तीन बार उठाया गया था लेकिन दो बार वे छूट गए और तीसरी बार उनकी मौत हो गई. इसके क्‍या मायने हैं. अन्‍य गवाह भी मारे गए...यह क्‍या है? '

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वह आगे कहती है, 'मैं उनसे कहती हूं, चाचा आप यह किस तरह से सोच सकते हैं कि मेरे पिता यह हैं...वे मुझ पर हंसते हैं- मैं इस पर क्‍या प्रतिक्रिया दे सकती हूं...वे हंस रहे हैं....वे बेशर्मी से हंस रहे थे. मैं उन्‍हें क्‍या कह सकती हूं.' इस लड़की ने उसी दिन मारे गए दूसरे कारोबारी के बेटे का जिक्र करते हुए कहा, 'मेरा भाई उसकी कक्षा है. वे बेहद युवा है, हम उससे क्‍या कहेंगे. वह, अपने पिता से काफी जुड़ाव है. मैं भी अपने पिता से काफी जुड़ी हुई हूं. अब  मैं क्‍या करूंगा. मैं अपनी मां की देखभाल कैसे करूंगा. वह खाना नहीं खा रही, रो रही है. मैं क्‍या करूं. ' श्रीनगर में हुई इस मुठभेड़ को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं ने सवाल उठाए हैं.