विज्ञापन
This Article is From Aug 05, 2021

UP: साइकिल यात्रा निकालकर अखिलेश यादव ने किया चुनावी अभियान का आगाज, बोले 400 सीटें जीतेगी सपा

समाजवादी नेता जानेश्वर मिश्रा की जयंती पर सपा ने आज पूरे उत्तर प्रदेश में साइकिला मार्च निकाला. इस मौके पर अखिलेश यादल ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी यूपी में अब 400 सीटें जीतेगी.

अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा ने पूरे यूपी में निकाला साइकिल मार्च.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों में हलचल तेज हो गई है. इस क्रम में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में एक बड़ा साइकिल मार्च निकाला. विशाल साइकिल मार्च निकालकर उन्होंने एक तरह से अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है. समाजवादी नेता जानेश्वर मिश्रा की जयंती पर पार्टी ने पूरे यूपी में आज साइकिल मार्च निकाला. इस मौके पर अखिलेश यादव ने यूपी की मौजूदा सरकार पर जमकर हमले किए. उन्होंने योगी सरकार की तरफ इशारा करते हुए कहा की वह गंगा में लाश बहाने से लेकर बिना इलाज लोगों को मारने तक में नंबर.1 हैं. इसलिए समाजवादी पार्टी यूपी में अब 400 सीटें जीतेगी.

एंटीलिया मामला : अनिल देशमुख के खिलाफ जांच कर रही सीबीआई ने उद्धव सरकार पर गंभीर आरोप लगाए

अखिलेश यादव ने लखनऊ के लोहिया पथ पर छोटे लोहिया कहलाने वाले जानेश्वर मिश्रा की याद में साइकिल मार्च निकाला. साइकिल मार्च में हजारों लोग पूरे लोहिया पथ पर नजर आए. बता दें कि समाजवादी पार्टी द्वारा इतना बड़ा साइकिल मार्च बहुत दिनों बाद निकाला गया है. इससे पहले नवंबर 2016 में जब अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार शुरू किया था, तब उन्होंने रथ निकला था. तब भी लोहिया पथ पर बड़ी भीड़ी उमड़ी थी. आज अखिलेश के साइकिल मार्च के दौरान सड़क पर सिर्फ लाल टोपी और लाल झंडे नजर आ रहे थे. मार्च पर जाने से पहले अखिलेश यादव ने पार्टी की बड़ी जीत का दावा किया.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक तो हम 350 बोलते थे. लेकिन जनता में जिस तरह की नाराजगी दिख रही है, हो सकता है 400 सीट जीत जाएं. अखिलेश यादव ने व्यंग किया की एक सरकारी होर्डिंग में सरकार को नंबर एक बताया गया है. लेकिन वह कई और ममलों में नंबर एक पर है. गंगा में लाश बहाने में नंबर एक. गंगा किनारे दफन की गई लाशों के कफन उतारने में नंबर एक. उत्तर प्रदेश लाशों को दफान करने में नंबर एक. उत्तर प्रदेश चिताओं को जलाने में नंबर एक. उत्तर प्रदेश कोरोना बीमरी के दौरन दवा की कालाबाजारी करने में नंबर एक.

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के लोगों ने आज पूरे यूपी में साइकिल मार्च निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया. गोरखपुर, हरदोई, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर समेत तमाम ज़िलों में पार्टी के बड़े नेताओं ने साइकिल मार्च की अगुवाई की. कन्नौज में डिंपल खुद इसमें शामिल रहीं और उन्होनें सरकार पर तीखे हमले किए.

देखें VIDEO: बाढ़ पीड़ितों की मदद करने गए MP के मंत्री खुद ही फंसे, चॉपर से किए गए एयरलिफ्ट

कन्नौज में डिंपल यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में देख लीजिये कितनी महिलाओं के साथ बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाएं घट रही हैं. और प्रताड़ित किसे किया जाता है? उनके परिवार वालों को, आज महिलाओं की स्थिति क्या है? आज हमारी बच्चियां स्कूल पढ़ने जा रही हैं या नहीं? नहीं जा पा रही हां तो ऐसी सरकार को हटाने का समय आ गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com