UP: कर्फ्यू तोड़ने के आरोप में सब्जी बेच रहे किशोर को पुलिस ने पीटा, हो गई मौत; होमगार्ड बर्खास्त

यह घटना उन्नाव जिले के बांगरमऊ कस्बे के भटपुरी इलाके में हुई जब 17 वर्षीय किशोर कथित तौर पर अपने घर के बाहर सब्जियां बेच रहा था. लड़के के परिवार ने आरोप लगाया कि उसे कथित तौर पर पुलिस द्वारा उठाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया और वहां उसे बुरी तरह पीटा गया.

UP: कर्फ्यू तोड़ने के आरोप में सब्जी बेच रहे किशोर को पुलिस ने पीटा, हो गई मौत; होमगार्ड बर्खास्त

पुलिस ने एक बयान में कहा, ''आरोपी होमगार्ड जवान को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.''

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले में दो पुलिस कांस्टेबल और एक होमगार्ड को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. तीनों पर आरोप है कि इनलोगों ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 17 वर्षीय लड़के की पुलिस हिरासत में पिटाई की, जिससे कथित तौर पर शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.  पुलिस ने एक बयान में कहा, ''आरोपी होमगार्ड जवान को सेवा से भी बर्खास्त कर दिया गया है.''

यह घटना उन्नाव जिले के बांगरमऊ कस्बे के भटपुरी इलाके में हुई जब 17 वर्षीय किशोर कथित तौर पर अपने घर के बाहर सब्जियां बेच रहा था. लड़के के परिवार ने आरोप लगाया कि उसे कथित तौर पर पुलिस द्वारा उठाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया और वहां उसे बुरी तरह पीटा गया जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई. बाद में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर लखनऊ रोड क्रॉसिंग पर जाम लगा दिया.

उत्तर प्रदेश : CM योगी का OSD बनकर कर रहे थे वसूली, 4 आरोपी गिरफ्तार

इस बीच, पुलिस ने एक बयान में कहा, "मामले में दो कांस्टेबल और एक होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जाएगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोनावायरस के मामलों के प्रसार को रोकने के लिए 24 मई को सुबह 7 बजे तक राज्य में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है.