त्रिपुरा : नगर निकाय चुनावों की वोटिंग के बीच TMC ने लगाया धांधली का आरोप, शेयर किया बूथ के अंदर का Video

Tripura Civic Polls : त्रिपुरा में विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ बीजेपी के कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर बैठकर घूम रहे हैं और उनके उम्मीदवारों को डरा-धमका रहे हैं. यह भी आरोप हैं कि यहां पोलिंग बूथ में हर वोटर को जाने भी नहीं दिया जा रहा है.

कोलकाता:

त्रिपुरा में राजनीतिक बवाल के बीच गुरुवार को नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. तृणमूल कांग्रेस सहित राज्य में विपक्षी पार्टी सीपीआई (एम) ने वोटिंग के दौरान धांधली का आरोप लगाया है. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ बीजेपी के कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर बैठकर घूम रहे हैं और उनके उम्मीदवारों को डरा-धमका रहे हैं. CPI(M) और तृणमूल कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाए हैं कि यहां पोलिंग बूथ में हर वोटर को जाने भी नहीं दिया जा रहा है. उन्हें बाहर रोका जा रहा है.

विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि गैंग में घूम रहे कुछ लोग जो अपना चेहरा मास्क और हेलमेट से पहनकर घूम रहे हैं, वो लोगों के दरवाजे तक जाकर उन्हें पोलिंग बूथ पर वोटिंग के लिए नहीं जाने की धमकी दे रहे हैं. टीएमसी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में काला जैकेट पहने हुए एक आदमी को बूथ के अंदर देखा जा सकता है. पार्टी का आरोप है कि यह शख्स जबरदस्ती बूथ में घुसकर दूसरों के नाम पर बटन दबा रहा था.

सीपीआई (एम) ने भी चुनावों में अराजकता को लेकर एक बयान जारी किया है. पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि 'अगरतला म्यूनिसिपल काउंसिल के कई वार्ड्स से यह खबरें आ रही हैं कि इन इलाकों में बड़ी संख्या में बीजेपी की एवज पर गुंडे घूम रहे हैं और प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को पोलिंग बूथ पर न जाने वर्ना गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दे रहे हैं.'

ये भी पढ़ें : 'CAPF की दो कंपनियां तुरंत भेजें त्रिपुरा, मीडिया कवरेज की दें इजाजत', सुप्रीम कोर्ट का निर्देश


बता दें कि त्रिपुरा में 13 नगर निकायों के 655 बूथों में आज वोटिंग हो रही है. कुल 20 नगर निकायों में चुनाव होने थे, बाकी सात में बीजेपी की पहले ही निर्विरोध जीत हो चुकी है. सबसे ज्यादा निगाहें अगरतला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की लड़ाई पर है. सीपीआई (एम) के पिछले कार्यकाल में यह इलाका उसका हुआ करता था. पार्टी का आरोप है कि अब बीजेपी किसी भी गलत तरीके से इस निकाय को उसके हाथों से छीन लेना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : त्रिपुरा हिंसा- टीएमसी सांसदों ने अमित शाह के दफ्तर के बाहर दिया धरना