मर्डर केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को लगा झटका, उत्तर रेलवे ने किया सस्पेंड

23 मई को गिरफ्तारी के बाद सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया था.

मर्डर केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को लगा झटका, उत्तर रेलवे ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली:

एक पहलवान के मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के रिमांड में भेजे गए पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. अब उन्हें उत्तर रेलवे ने सस्पेंड कर दिया है. 23 मई को गिरफ्तारी के बाद सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया था.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुशील कुमार और उसके साथियों ने पीड़ितों को जानवरों की तरह मारा. हत्यारोपी सुशील कुमार और उसके साथ उस इलाके में अपना आतंक कायम करना चाहते थे. दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह भी कहा था कि हत्या के एक मामले में गिरफ्तार ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के पास शहर में कुश्ती सर्किट को आतंकित करने के लिए मारपीट की घटना का एक वीडियो था. 

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा था कि हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पहलवान सुशील कुमार को निलंबित किया जाएगा. ओलंपिक पुरस्कार विजेता सुशील कुमार उत्तर रेलवे में वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक है. वह 2015 से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली सरकार में हैं जिसने उन्हें स्कूली स्तर पर खेलों के विकास के लिए छत्रसाल स्टेडियम में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के तौर पर तैनात किया था.

सुशील कुमार ने की थी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग, कुश्ती जगत को करना चाहता था आतंकित: पुलिस


अधिकारियों ने बताया कि 2020 में सुशील कुमार की प्रतिनियुक्ति की अवधि बढ़ाई गई थी और उन्होंने 2021 में भी सेवा विस्तार के लिए आवेदन दिया था लेकिन दिल्ली सरकार ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें उनके मूल कैडर उत्तर रेलवे में भेज दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हत्या के मामले में पहलवान सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड