सोनिया गांधी का महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन से इनकार: सूत्र

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना को समर्थन देने से इनकार किया है. सूत्रों ने यह बात यहां सोमवार को बताई

सोनिया गांधी का महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन से इनकार: सूत्र

सोमवार को सोनिया गांधी ने शरद पवार से की थी मुलाकात

नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना को समर्थन देने से इनकार किया है. सूत्रों ने यह बात यहां सोमवार को बताई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन की शर्तो को लेकर सहयोगी शिवसेना के साथ बीजेपी की चल रही तकरार के बीच NCP प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली आकर सोनिया से मिले. सोनिया का बयान आने के बाद इस अटकल पर विराम लग गया कि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन शिवसेना को समर्थन दे सकता है. सोनिया से मुलाकात के बाद पवार ने इस मुद्दे पर कोई खुलासा नहीं किया. 

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- BJP से केवल CM पद पर होगी बातचीत, हमारे पास 170 MLAs का है समर्थन

एनसीपी प्रमुख के साथ बैठक के बाद पार्टी नेता अजीत पवार और प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया से कहा, "कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है. सरकार बनाने के लिए हमारे पास संख्या बल भी नहीं है, जिनके पास संख्या बल है, उन्हें सरकार बनानी चाहिए." 

शिवसेना की कांग्रेस से 'दोस्ती' BJP से भी पुरानी, क्या महाराष्ट्र में खिलने वाला है 'नया गुल'?

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगा. राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ था. इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की. राउत ने पत्रकारों से कहा था कि गतिरोध जारी है. सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. अगर बातचीत होगी, तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी.

इनपुट एजेंसी IANS से भी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है