मैं उत्तर प्रदेश की बहू हूं, मेरे ख्याल से यही काफी है : सीएम उम्मीदवारी पर शीला दीक्षित

मैं उत्तर प्रदेश की बहू हूं, मेरे ख्याल से यही काफी है : सीएम उम्मीदवारी पर शीला दीक्षित

सोनिया गांधी और शीला दीक्षित... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शीला को मिल सकती है कमान
  • अगर पार्टी चाहेगी तो लड़ूंगी
  • खुद को बताया यूपी की बहू
नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का नाम कांग्रेस की तरफ से यूपी में मुख्यमंत्री पद के लिए लिया जा रहा है। जब 78 साल की शीला दीक्षित से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो मैं लड़ूंगी। मैं यूपी की बहू हूं और मेरे ख्याल से यही काफी है।

सूत्रों के मुताबिक, शुरुआत में शीला दीक्षित ने खुद को यूपी की सीएम उम्मीदवार बनाए जाने के विचार को नकार दिया था, लेकिन उन्हें अपनी राय पर दोबारा गौर करने को कहा गया था। अब उन्होंने नई भूमिका को स्वीकार करने का फैसला किया है। शीला दीक्षित ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

सूत्रों ने कहा कि शीला दीक्षित को दो विकल्प दिए गए थे- यूपी में शीर्ष पद या पंजाब में कांग्रेस के चुनाव प्रचार संभालने की जिम्मेदारी। शीला ने इसके लिए समय मांगा था और बाद में उन्होंने पंजाब में जिम्मेदारी संभालने से मना कर दिया।

गौरतलब है कि शीला दीक्षित के ससुर उमाशंकर दीक्षित यूपी में कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकीं शीला दीक्षित की पृष्ठभूमि यूपी में उन्हें पार्टी का मजबूत चेहरे के रूप में पेश कर सकेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com