ट्विटर पर 'सख्ती' के लिए रविशंकर प्रसाद ने की अपनी जगह लेने वाले नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ 

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नये (आईटी) नियमों को लेकर केंद्र सरकार के साथ ट्विटर के गतिरोध पर पिछले हफ्ते कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा.

ट्विटर पर 'सख्ती' के लिए रविशंकर प्रसाद ने की अपनी जगह लेने वाले नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर पर सख्ती के लिए अपनी जगह लेने वाले नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ की है.  उन्होंने कहा कि नए आईटी नियमों को लेकर अडिग रहने के लिए नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बधाई. नए आईटी नियम यूजर्स की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए तैयार किए गए हैं. 

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल के बाद वैष्णव ने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का जिम्मा संभाला है. फेरबदल से पहले यह मंत्रालय रविशंकर प्रसाद के पास थे. नए आईटी नियमों का अनुपालन न करने पर उन्होंने ट्विटर के खिलाफ  सख्त रुख अपनाया था. 

रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, "नए आईटी नियमों को दृढ़ता से दोहराने के लिए नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बधाई. ये नियम दुरुपयोग के खिलाफ यूजर्स की सुरक्षा और सेफ्टी को सशक्त बनाने तथा उनकी शिकायतों के निवारण के लिए तैयार किए गए हैं. ट्विटर ने भी नए नियमों का पालन करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं." 

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नये सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों को लेकर केंद्र सरकार के साथ ट्विटर के गतिरोध पर पिछले हफ्ते कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा. ट्विटर द्वारा अनुपालन नहीं करने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो कोई भारत में रहता है और काम करता है, उसे देश के नियमों का अनुपालन करना होगा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com