कर्नाटक में सेक्स सीडी मामले ने पकड़ा तूल, HD कुमारस्वामी बोले- उन 6 मंत्रियों से इस्तीफा ले BJP जो...

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने आज (मंगलवार) मांग की है कि BJP को नैतिकता के आधार पर उन 6 मंत्रियों का इस्तीफा लेना चाहिए, जिन्होंने अपने बचाव के लिए अदालत से राहत ली है.

कर्नाटक में सेक्स सीडी मामले ने पकड़ा तूल, HD कुमारस्वामी बोले- उन 6 मंत्रियों से इस्तीफा ले BJP जो...

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कर्नाटक सेक्स सीडी मामला
  • कुमारस्वामी ने मांगा इस्तीफा
  • रमेश जर्किहोली दे चुके हैं इस्तीफा
बेंगलुरु:

कर्नाटक में सेक्स सीडी (Karnataka Sex CD Case) की वजह से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने आज (मंगलवार) मांग की है कि BJP को नैतिकता के आधार पर उन 6 मंत्रियों का इस्तीफा लेना चाहिए, जिन्होंने अपने बचाव के लिए अदालत से राहत ली है, वो भी उनके खिलाफ बगैर किसी मामले के सामने आने से पहले. सेक्स सीडी से नाम जुड़ते ही येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रमेश जर्किहोली (Ramesh Jarkiholi) ने इस्तीफा दे दिया था.

रमेश जर्किहोली खुद के बेकसूर होने का दावा करते हुए आज भावुक हो गए. कानूनी लड़ाई के जरिए उन्होंने खुद को पाक साफ साबित करने की बात कही. उन्होंने कहा, 'मैंने इस्तीफा अपनी मर्जी से दिया था. मैं धार्मिक प्रवृत्ति का इंसान हूं. उस दिन साढ़े 6 बजे में चामुंडी दर्शन को गया. मुझे सब बहुत बुरा लगा.'

कर्नाटक : कथित सेक्‍स टेप मामले में पद छोड़ने वाले मंत्री रमेश जारकीहोली के खिलाफ अब तक FIR नहीं

वहीं दूसरी तरफ मामला येदियुरप्पा कैबिनेट के उन 6 मंत्रियों को लेकर गरमा गया है, जिन्होंने जर्किहोली की विवादास्पद सीडी सामने आने के बाद अदालत का दरवाजा खटखटाया है और छवि खराब करने वाली रिपोर्ट छापने या दिखाने पर अदालत से एन्टीसीपेट्री इनजंक्शन के जरिए रोक लगवा दी है. इनमें से एक मंत्री नारायण गौड़ा ने इस पहल को सही ठहराया. उन्होंने कहा, 'देखिए अगर कुछ सही है तो जांच-पड़ताल के बाद दिखाएं लेकिन कुछ भी बेबुनियाद दिखाने से छवि खराब होती है, जो हम नहीं चाहते हैं.'

कर्नाटक के मंत्री ने कथित सेक्‍स टेप मामले में 'नैतिक आधार' पर दिया इस्‍तीफा

दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से जिन 6 मंत्रियों को अदालत से राहत मिली है, उनके साथ-साथ सभी 17 मंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व में अगर नैतिकता है तो उन्हें सीडी कांड में मंत्रियों से इस्तीफा लेना चाहिए. मैं बात कर रहा हूं उन 6 मंत्रियों की और उन लोगों की जिन्होंने अदालत से राहत ली है.' गौरतलब है कि जिन मंत्रियों को अदालत से राहत मिली है, वह उन 17 विधायकों में शामिल थे जिन्होंने जेडीएस और कांग्रेस से बगावत कर मुंबई का रुख किया था और कुमारस्वामी की सरकार गिराई थी. अब कुमारस्वामी के हाथ मौका लगा है तो वह चुप कैसे बैठ सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कर्नाटक : सेक्स टेप स्कैंडल में मंत्री रमेश जर्किहोली का इस्तीफा