रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट महंगा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत इन जगहों पर चुकाने होंगे ज्यादा दाम

Railway Platform Ticket Costly : रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ न हो, इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है.  नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अलावा हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर भी प्लेटफॉर्म टिकट महंगा मिलेगा.

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट महंगा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत इन जगहों पर चुकाने होंगे ज्यादा दाम

Railway Platform Ticket: उत्तर रेलवे ने की प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने की घोषणा

नई दिल्ली:

उत्तर रेलवे ने दिल्ली डिविजन के आठ बड़े रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट (Railway Platform Ticket) की बिक्री दोबारा शुरू कर दी है. इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म की कीमत 30 रुपये रखी गई है. रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ न हो, इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है.  नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अलावा हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर भी प्लेटफॉर्म टिकट महंगा मिलेगा.उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर (Northern Railway General Manager ) आशुतोष गंगल ने कहा है कि अन्य रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पर फैसला मांग के अनुसार किया जाएगा.


फिलहाल दिल्ली डिविजन के इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं. गौरतलब है कि ज्यादातर राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर में केस काफी कम पड़ गए हैं. दिल्ली में तो कोरोना के केस 200 के करीब आ गए हैं. ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए भी रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में ढील के साथ रेलवे ने भी ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करना शुरू कर दी है. गर्मियों की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए भी अतिरिक्त रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं. हालांकि रेलवे स्टेशनों पर डिब्बों में भी कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पहले की तरह पालन करना अनिवार्य होगा. रेल यात्रियों को मास्क लगाए रहने की सलाह दी गई है. वातानुकूलित कोच में यात्रियों को कंबल, तकिया आदि मुहैया नहीं कराया जाएगा.