राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर किया ट्वीट, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बोले- वह एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अक्सर अपने ट्वीट्स की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. कथित तौर पर उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर एक ट्वीट किया था.

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर किया ट्वीट, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बोले- वह एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें...

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर किया था ट्वीट
  • अर्थव्यवस्था के लिए बताया था गंभीर खतरा
  • स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दिया जवाब
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अक्सर अपने ट्वीट्स की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. कथित तौर पर उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर एक ट्वीट किया था. इसमें भारत के नक्शे को गलत दिखाने की वजह से उन्हें ट्रोल किया गया. जिसके बाद राहुल को ट्वीट डिलीट करना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने उसी कैप्शन के साथ हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, 'कोरोना वायरस हमारे लोगों ओर हमारी अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतरा बनता जा रहा है. सरकार इस खतरे की गंभीरता से नहीं ले रही है. वक्त रहते कदम उठाने की जरूरत है.' केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने राहुल के इस ट्वीट का जवाब दिया है.

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस पर सरकार की सक्रियता की बात कही. उन्होंने कहा, 'हम हर तरह की सावधानियां बरत रहे हैं. वो (राहुल गांधी) एक वरिष्ठ नेता है और महत्वपूर्ण नेता के बेटे हैं. मैं इस विवाद में नहीं पड़ना चाहता.' बीते हफ्ते संसद में डॉक्टर हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के उस बयान की निंदा की थी, जिसमें उन्होंने युवाओं द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को डंडा मारने की बात कही थी.

स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीर शेयर कर राहुल गांधी ने कसा तंज- 'मैं BJP के इन सदस्यों से सहमत क्योंकि'

बताते चलें कि चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आकर वहां अभी तक 1355 लोगों की मौत हो चुकी है. करीब 50 हजार लोगों में इसके लक्षण पाए गए हैं. चीन के वुहान शहर से निकला यह वायरस अभी तक 20 देशों में फैल चुका है. केरल में भी इस वायरस के तीन मामले देखने को मिले हैं. तीनों पीड़ित छात्र हैं और कुछ समय पहले ही वह वुहान शहर से लौटे थे.

राहुल गांधी बोले- BJP और RSS के DNA में आरक्षण खत्म करना, हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे

केरल ही नहीं बल्कि कई अन्य राज्यों में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए गए हैं. राज्य सरकारों की ओर से आइसोलेशन वॉर्ड बनाए गए हैं, जहां डॉक्टरों की विशेष टीम संदिग्ध मरीजों का इलाज कर रही है. कई देशों ने बचाव के चलते अपने-अपने देशों में चीनी नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. साथ ही चीन में फ्लाइट्स भेजने पर भी रोक लगा दी गई है. एयर इंडिया का विशेष विमान करीब 600 भारतीय नागरिकों को वहां से निकाल चुका है.


VIDEO: चीन से आए भारतीयों में कोरोना वायरस नहीं : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com