विवादित 'बुली बाई' ऐप के ख़िलाफ़ बोले राहुल गांधी, कहा महिलाओं के अपमान के खिलाफ ‘अब बोलना होगा’

राहुल गांधी ने ‘नो फीयर' (भय रहित) हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, “महिलाओं का अपमान और सांप्रदायिक नफ़रत तभी बंद होंगे जब हम सब एक आवाज़ में इसके ख़िलाफ़ खड़े होंगे. साल बदला है, हाल भी बदलो- अब बोलना होगा!”

विवादित 'बुली बाई' ऐप के ख़िलाफ़ बोले राहुल गांधी, कहा महिलाओं के अपमान के खिलाफ ‘अब बोलना होगा’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो).

नयी दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं के अपमान और सांप्रदायिक नफरत के खिलाफ लोगों से आवाज़ बुलंद करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह खतरे के खिलाफ बोलने का वक्त है. ‘बुली बाई' ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की सूची ‘नीलामी' के लिए डालने को लेकर सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले लोगों और महिला अधिकार समूहों की नाराज़गी के बीच गांधी का ट्वीट आया है. ऐप पर सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की सूची तस्वीरों के साथ ‘नीलामी' के लिए डाल दी गई. यह एक साल से भी कम वक्त में दूसरी बार हुआ है. ऐसा लगता है कि यह ऐप ‘सुली डील्स' की ‘क्लोन' है जिसने पिछले साल विवाद खड़ा किया था.”

राहुल गांधी ने ‘नो फीयर' (भय रहित) हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, “महिलाओं का अपमान और सांप्रदायिक नफ़रत तभी बंद होंगे जब हम सब एक आवाज़ में इसके ख़िलाफ़ खड़े होंगे. साल बदला है, हाल भी बदलो- अब बोलना होगा!”

'एक और जुमला चकनाचूर...' : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार

कम से कम सौ प्रभावशाली मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड किए जाने पर मचे बवाल के बाद सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मेजबान मंच ‘गिटहब' ने उपयोगकर्ता (यूजर) को ब्लॉक करने की पुष्टि की है तथा भारतीय कम्प्यूटर आपदा प्रतिक्रिया दल (सीईआरटी) और पुलिस अधिकारी आगे की कार्रवाई के लिए समन्वय कर रहे हैं. भारतीय कंप्यूटर आपात प्रतिक्रिया टीम (सीईआरटी) नोडल एजेंसी है जो साइबर सुरक्षा खतरें से निपटती है. मंत्री ने यह भी नहीं बताया कि क्या कार्रवाई की जा रही है.

विदेश यात्रा पर राहुल गांधी, रणदीप सुरजेवाला बोले- BJP बेवजह अफवाह नहीं फैलाए

वैष्णव ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत सरकार इस मामले में दिल्ली और मुंबई में पुलिस संगठनों के साथ काम कर रही है.' दोनों महानगरों की पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं.” राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले में तेजी से कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


NEET-PG काउंसिलिंग: रेजिडेंट डॉक्टरों का प्रदर्शन, राहुल-प्रियंका गांधी का केंद्र पर निशाना