'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर क्या राहुल गांधी फिर से काबिज होंगे? ये सवाल बीते कई महीनों से पूछा जा रहा है. सोनिया गांधी अभी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था.

'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर क्या राहुल गांधी फिर से काबिज होंगे? ये सवाल बीते कई महीनों से पूछा जा रहा है. सोनिया गांधी अभी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था उसके बाद काफी विचार-विमर्श के बीच सोनिया गांधी फिर से पार्टी की कमान कमान सौंप दी गई. दरअसल कांग्रेस के पास दूसरा कोई रास्ता भी नहीं था और क्योंकि पार्टी में कोई ऐसा नेता नहीं दिख रहा था जो उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी नेताओं को अनुशासन में रख सके. लेकिन अब सोनिया गांधी की बढ़ती उम्र और सेहत को देखते हुए एक बार फिर से इस बात की चर्चा है कि क्या राहुल गांधी फिर से एक बार कमान संभालेंगे?

यह सवाल आज जब राहुल गांधी से सीधे पूछा गया तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया. एनडीटीवी से उन्होंने कहा कि आज भी वह अपने रुख पर कायम है. दरअसल कोरोना वायरस, लॉकडाउन को दौरान जिस तरह से सक्रियता बढ़ी है, इससे फिर एक बार इस पर कयास लगने शुरू हो गए थे. राहुल गांधी ने इस सवाल का जवाब वीडियो कांन्फ्रेंस के दौरान दिया है. आपको बता दें कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद से यह उनकी दूसरी प्रेस कांन्फ्रेंस है. 


राहुल गांधी ने हाल ही में कोरोना वायरस के चलते देश की अर्थव्यवस्था को कैसे उबारा जाए, इस पर वह रघुराम राजन और अभिजीत बनर्जी जैसे अर्थशास्त्रियों से भी चर्चा कर चुके हैं जिसका प्रसारण भी डिजिटल तरीके से हुआ था. राहुल की ऐसी सक्रियता को देखकर लग रहा था कि कांग्रेस उनको फिर से कोई बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज उन्होंने इस सवाल के जवाब में साफ कहा, 'मेरा रुख वही जो मैंने इस्तीफा देते वक्त पत्र में कहा था कि मैं पार्टी की सेवा और सलाह देता रहूंगा'. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हार की जिम्मेदारी उनकी है. उन्होंने कहा, 'वह पार्टी के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे.'