सुरक्षा स्‍टाफ के साथ मामूली नोकझोंक के बाद राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से रवाना हुए

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दे रहे. पहले कहा था कि इजाजत दे दी है तो ये कैसी इजाजत है.हमें किस नियम के तहत रोका जा रहा है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी लखीमपुर जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें प्रशासन ने रोक दिया. जिसके बाद राहुल लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए. राहुल ने कहा कि उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है. किस नियम के तहत ये रोक रहे हैं. मुझे अपनी गाड़ी में नहीं जाने दे रहे. सुरक्षा स्‍टाफ से उनकी हल्‍की नोकझोंक हुई. हालाकि अब वे लखनऊ एयरपोर्ट छोड़कर 'अगले पड़ाव' की ओर से रवाना हो चुके हैं. वहीं इससे पहले खबर आई थी कि  यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी  में पीड़ित किसान परिवारों से विपक्षी नेताओं को मिलने की इजाजत न देने के मामले में यूटर्न ले लिया है. योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) औऱ उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है. एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर राहुल ने पूछा है  कि ये कैसी इजाजत है.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को प्रियंका गांधी जब लखीमपुर खीरी जा रही थीं तो उन्हें सीतापुर के हरगांव में रोक लिया गया था. उन्हें तभी से सीतापुर पुलिस लाइन में हिरासत मेंरखा गया है. राहुल गांधी आज सुबह दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए थे. उन्हें एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए रोका गया था, बाद में उन्हें लखनऊ के लिए विमान में बैठने की इजाजत दे गई थी.

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह प्रेस कान्फ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार पर हमला बोला था. राहुल ने कहा था कि हिन्दुस्तान के किसानों पर हमला हो रहा है. उन्हें गाड़ी से कुचला जा रहा है. लेकिन हमें उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा था कि किसी को भी लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने की घटना की सच्चाई किसी को पता नही हैं. हम वहां जाकर जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं. खबरों के मुताबिक, यूपी सरकार ने आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को भी लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है. इससे पहले यूपी पुलिस (UP Police) को चकमा देकर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक दल पीड़ित परिवारों से मिला था. 

राहुल गांधी ने कहा था कि यूपी सरकार औऱ यूपी पुलिस ने लखीमपुर खीरी में धारा 144 लगाई है, लेकिन हम तीन लोग ही वहां जाना चाहते हैं. लेकिन सरकार विपक्षी नेताओं को वहां जाने से रोक रही है. राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी बहन को गिरफ्तार किया गया है, जबकि किसानों पर हमले के आऱोपी मंत्री औऱ उनके बेटे पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र के हक में वो आवाज उठाते रहेंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनकी बहन प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में रखने जाने को लेकर भी सवाल उठाए थे. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि उनकी बहन सच्ची कांग्रेसी है, वो इससे नहीं डरती है. प्रियंका गांधी ने भी इससे पहले कहा था कि वो लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिले बिना वापस नहीं जाएंगी. उन्होंने कहा था कि अगर छह माह भी लग जाएं तो भी वो डटी रहेेगी. 

राहुल गांधी के आरोपों को लेकर आज यूपी के मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह (UP minister Siddharth Nath Singh) ने पलटवार भी किया था. उन्होंने कहा था कि भाई-बहन राजनीति कर रहे हैं. सिंह ने उन्हें 1984 के दंगों की याद दिलाई. साथ ही पाकिस्तान औऱ अन्य पड़ोसी देशों से आए सिखों को नागरिकता देने वाले सीएए कानून के विरोध का भी उल्लेख किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com