पिछले सप्ताह सरकार के बताए जाने के बाद भी राहुल गांधी ने फिर दोहराई अलग से मत्स्य पालन मंत्रालय की मांग

हालही पुदुच्चेरी में मछुआरों से एक संवाद के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें समुद्र का किसान करार दिया था और सवाल उठाया था कि यदि खेती करने वाले किसानों के लिए अलग मंत्रालय हो सकता है तो उनके लिए क्यों नहीं?

पिछले सप्ताह सरकार के बताए जाने के बाद भी राहुल गांधी ने फिर दोहराई अलग से मत्स्य पालन मंत्रालय की मांग

राहुल गांधी पिछले दो दिनों से केरल की यात्रा पर हैं.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कोल्लम जिले के थांगस्सेरी तट पर मछुआरों से बातचीत की. केरल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं.  राहुल गांधी पिछले दो दिनों से राज्य की यात्रा पर हैं. मछुआरों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने एक बार फिर अलग से मत्यस्य पालन मंत्रालय की बात की, जबकि पिछले सप्ताह ही सरकार ने बताया था कि पहले से ही अलग से मत्स्य पालन मंत्रालय की मांग की है. 

राहुल यहां मछुआरों के साथ उनकी नाव में बैठकर समुद्र में भी गए. उन्होंने अपनी यात्रा तड़के चार बजकर 30 मिनट पर वाडी तट से शुरू की और करीब एक घंटे तक वहां रहे और फिर बातचीत स्थल पर पहुंचे. उन्होंने मछुआरों के साथ मिलकर समुद्र में मछली पकड़ने वाला जाल फेंका और उनके साथ मछली भी पकड़ी. ब्लू टीशर्ट और खाकी पैंट पहने कांग्रेस नेता ने तट पर वापसी के दौरान वहां खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेताओं ने किए सिलसिलेवार वार पर वार

बता दें, हालही पुदुच्चेरी में मछुआरों से एक संवाद के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें समुद्र का किसान करार दिया था और सवाल उठाया था कि यदि खेती करने वाले किसानों के लिए अलग मंत्रालय हो सकता है तो उनके लिए क्यों नहीं?

इसके बाद भाजपा नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि यह मंत्रालय पहले से ही अस्तित्व में है. भाजपा नेताओं ने गांधी पर ‘‘झूठ'' की राजनीति करने का आरोप भी लगाया था.

आपकी जेब खाली करके 'मित्रों'... : पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंचने पर राहुल का मोदी सरकार पर वार

मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया कि उन्हें इतना तो पता ही होना चाहिए कि 31 मई 2019 को ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नया मंत्रालय बना दिया. उन्होंने कहा, ‘‘राहुल जी! मेरा आपसे अनुरोध है कि आप नए मत्स्यपालन मंत्रालय में आएं या मुझे जहां बुलाएं, मैं आ जाता हूं. मैं आपको नए मत्स्यपालन मंत्रालय के द्वारा पूरे देश तथा पुडुचेरी में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताता हूं.''

गिरिराज सिंह ने बुधवार को भी एक और ट्वीट किया है, लिखा , 'संसद में खुद फ़िशरी मंत्रालय से सवाल पूछते हैं ? जब जवाब में भ्रम फैलाने वाला अफ़ीम नहीं मिलता है तब देश में घूम घूम कर भ्रम फैलाते हैं. यह दिमाग़ी दिवालियापन है या सोची समझी साज़िश?  यह लोगों को सोचना है.'

राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि फिर एक बार उनके ‘‘झूठ की राजनीति'' के चक्कर में कांग्रेस की किरकिरी हो रही है. केंद्रय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए इटैलियन भाषा में एक ट्वीट किया था. (इनपुट भाषा से भी)

Video : देश प्रदेश : कांग्रेस के लिए प्रचार करने उतरे राहुल गांधी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com