कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा यात्रा' के जरिए UP में कल सियासी बिगुल फूंकेंगी प्रियंका गांधी, 6 प्रतिज्ञाओं का भी करेंगी ऐलान

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर बाराबंकी के एक मैदान में तैयारियां जारी हैं. कुछ नई प्रतिज्ञाओं का ऐलान और उन्हें आवाम तक पहुंचाने के लिए यात्रा की शुरुआत यहीं से की जाएगी. इसी मैदान में प्रियंका एक जनसभा करेंगी और बाराबंकी से झांसी तक का सफर तय करने वाली इस यात्रा को रवाना करेंगी.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस शनिवार से प्रतिज्ञा यात्रा (Congress Pratigya Yatra) शुरू करेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बाराबंकी जिले से इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. दरअसल, प्रियंका गांधी महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की पहली प्रतिज्ञा का ऐलान कर चुकी हैं, बाकि 6 प्रतिज्ञाएं वो कल जाहिर करेंगी. कांग्रेस की पहली प्रतिज्ञा लड़कियों और महिलाओं के लिए थी. उनके लिए उन्होंने विधानसभा चुनाव के 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने की प्रतिज्ञा की है.

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था, 'आज हमारी पहली प्रितज्ञा के बारे में मैं बात करना चाहती हूं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी.' अब कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर बाराबंकी के एक मैदान में तैयारियां जारी हैं. कुछ नई प्रतिज्ञाओं का ऐलान और उन्हें आवाम तक पहुंचाने के लिए यात्रा की शुरुआत यहीं से की जाएगी. इसी मैदान में प्रियंका एक जनसभा करेंगी और बाराबंकी से झांसी तक का सफर तय करने वाली इस यात्रा को रवाना करेंगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, 'यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देंगे'


वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा यूपी में कई जगह से अनेक जगह के लिए निकल रही है. बुंदेलखंड की तरफ जाने वाली प्रतिज्ञा यात्रा बाराबंकी से शुरू होगी. कांग्रेस ऐसी तीन प्रतिज्ञा यात्राओं एक साथ शुरू कर रही है, जिनमें एक यात्रा वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी होते हुए रायबरेली पहुंचेगी. दूसरी यात्रा बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन होते हुए झांसी पहुंचेगी. तीसरी यात्रा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस और आगरा होते हुए मथुरा पहुंचेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मृतक सफाईकर्मी के परिवार से मिलीं प्रियंका गांधी, हर संभव मदद का दिया भरोसा