विज्ञापन
This Article is From Feb 13, 2019

यूपी की सियासत में दिखने लगा प्रियंका गांधी का असर! कांग्रेस में शामिल हुए महान दल के केशव देव मौर्य

प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में महान दल के केशव देव मौर्य कांग्रेस में शामिल हो गए. 

महान दल हुआ कांग्रेस में शामिल

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की सियासत में प्रियंका गांधी की एंट्री ने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है, बल्कि उसका असर भी दिखने लगा है. बुधवार को महान दल ने कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया. प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में महान दल के केशव देव मौर्य कांग्रेस में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर इस पार्टी की अच्छी उपस्थिति है. इसलिए कांग्रेस को दो-तीन सीटों पर इस पार्टी के साथ आने से फायदा हो सकता है. बता दें कि प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है, वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इन दोनों को यूपी की राजनीति में उतारना, कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है. 

प्रियंका गांधी की 16 घंटे चली बैठक सुबह 5.30 बजे हुई खत्म, कहा- मुझसे नहीं, राहुल से है PM मोदी का मुकाबला

इस दौरान मीडिया से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल जी ने जो हमें लक्ष्य दिया है हम उस पर काम कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि केंद्र और राज्य में ऐसी सरकार बने जिसमें सभी वर्गों सभी समूदायों का प्रतिनिधित्तव हो. हम आगे बढ़कर मजबूती से लड़ना चाहते हैं. हम 2019 की लड़ाई जी जान से लड़ेंगे. 

क्या BJP जीत पाएगी 2019 का चुनाव? PM नरेंद्र मोदी के भाई ने दिया यह जवाब

कांग्रेस में शामिल होने के बाद केशव देव मौर्य ने मीडिया से कहा कि हम पहले भी कांग्रेस के साथ रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में हम अलग हुए थे. हमारी विचारधारा एक ही है. हम पिछड़ों और दलितों के उत्थान के लिए काम करते हैं. हम सबको साथ लेकर चलते हैं. समाजवादी पार्टी और बसपा ने सिर्फ लोगों को बरगलाया है. पिछड़ी और दलितों के लिए कुछ नहीं किया है. इसलिए हम कांग्रेस के साथ आए हैं. इतना ही नहीं, मौजूदा सरकार भी दलितों पर अत्याचार कर रही है. बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी है महान दल. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी महान दल कांग्रेस के साथ था. पिछले चुनाव में तीन लोकसभा सीटों पर इस पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे. इसके मुखिया अभी केशव देव मौर्य हैं. 

प्रियंका गांधी को मिली पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के गढ़ जीतने की चुनौती

इससे पहले लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए प्रचार पर कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं के साथ बैठक सुबह 5.30 बजे खत्म की. मीडिया से बातचीत करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'यह चुनाव कैसे जीता जाए इस पर मैं उनके (कार्यकर्ताओं) विचार जान रही हूं.' जयपुर से लौटने के बाद मंगलवार की रात प्रियंका ने अलग-अलग आठ लोकसभा क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इनमें अमेठी और रायबरेली सीट शामिल है. जयपुर से लखनऊ लौटने के बाद मंगलवार दोपहर को प्रियंका गांधी ने मंगलवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बैठक शुरू की थी. 

VIDEO- प्रियंका गांधी के आने से किसको फायदा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
यूपी की सियासत में दिखने लगा प्रियंका गांधी का असर! कांग्रेस में शामिल हुए महान दल के केशव देव मौर्य
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com