प्रियंका गांधी NDTV से बोलीं, "मैं लड़ सकती हूं यूपी चुनाव, ये नहीं मान सकती, मैं कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट.."

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संकेत दिया है कि वे यूपी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि वे यूपी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. NDTV से बात करते हुए प्रियंका ने कहा, 'मैं यूपी चुनाव में लड़ सकती हूं लेकिन यह नहीं मान सकती कि मैं मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हूं.' शुक्रवार को ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किए गए कमेंट का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा, यह केवल जुबानी टिप्‍पणी के रूप में था. आज सुब‍ह जब प्रियंका से पूछा गया था कि यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस का मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार कौन होगा तो उनका जवाब था- आप हर कहीं मेरा चेहरा देख सकते हैं. नहीं देख सकते क्‍या? .

इस जवाब के बाद यह अटकलें शुरू हो गई थी थी कि अब तक सक्रिय सियासत से दूर प्रियंका अब इसके लिए तैयार हैं.यूपी में पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्‍व कर रही प्रियंका से जब यह सवाल दोहराया गया था तो उन्‍होंने कहा था, 'आप मेरा चेहरा देख सकते हैं, नहीं देख सकते.' उन्‍होंने इंटरव्‍यू में कहा, 'मैंने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि यह एक टिप्‍पणी की थी. ' यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुटी कांग्रेसने  शुक्रवार को अपना यूथ मेनिफेस्टो (युवा केंद्रित घोषणापत्र) जारी किया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव एवं यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में बेरोजगारी सहित युवाओं से संबंधित कई मुद्दों को हल करने का वादा किया. चुनाव बाद किसी पार्टी को समर्थन देने के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब इस फैसला किया जाएगा. मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान पत्रकारों की ओर से पूछ गए सवाल में जवाब में उन्होंने यह बात कही थी.

प्रियंका गांधी ने चुनाव बाद किसी राजनीतिक दल को समर्थन देकर सरकार में शामिल होने के सवाल पर कहा, "जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब यह तय किया जाएगा. अगर ऐसी परिस्थिति आएगी और हम किसी गठबंधन की सरकार में शामिल होंगे या समर्थन करेंगे तो हम चाहेंगे कि हमने जो एजेंडा महिलाओं और युवाओं के लिए आप सबके सामने बताया वो पूरा कराएंगे. हम चाहेंगे कि वो एजेंडा पूरा हो और शायद वो एक शर्त होगी हमारी.''

'UP से होगी नए विजन की शुरुआत', कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com