प्रियंका ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, 'लखनऊ में आज अजय मिश्रा के साथ मंच साझा न करें'

प्रियंका ने खत में लिखा कि मैं लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजनों से मिली हूं. वे असहनी पीड़ा में हैं. सभी परिवारों का कहना है कि वे सिर्फ अपने शहीद परिजनों के लिए न्याय चाहते हैं और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर बने रहते हुए उन्हें न्याय की कोई आस नहीं है.

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिवप्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)को एक चिट्ठी लिखकर गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की है. इससे पहले भी कांग्रेस और विपक्षी दलों की ओर से ये मांग उठती रही है. प्रियंका ने साफ किया कि हम पीएम के कृषि कानून रद्द किए जाने के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन लखीमपुर हिंसा में गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी के नीचे कुचले गए किसानों के परिवार को न्याय मिलना चाहिए. प्रियंका ने खत में लिखा कि मैं लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजनों से मिली हूं. वे असहनीय पीड़ा में हैं. सभी परिवारों का कहना है कि वे सिर्फ अपने शहीद परिजनों के लिए न्याय चाहते हैं और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर बने रहते हुए उन्हें न्याय की कोई आस नहीं है. लखीमपुर किसान नरसंहार में अन्नदाताओं के साथ हुई क्रूरता को पूरे देश ने देखा. आपको यह जानकारी भी है कि किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलने का मुख्य आरोपी आपकी सरकार के केंद्रीय गृहराज्य मंत्री का बेटा है.

अजय मिश्रा के साथ मंच साझा किया तो इसका स्पष्ट संदेश जाएगा...

उन्होंने आगे लिखा कि राजनीतिक दबाव के चलते इस मामले में यूपी सरकार ने शुरुआत से ही न्याय की आवाज को दबाने की कोशिश की है. सुप्रीम कोर्ट ने भी इस संदर्भ में कहा कि सरकार की मंशा देखकर लगता है कि सरकार किसी विशेष आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है. यदि आप आज लखनऊ में होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस में आरोपी के पिता के साथ मंच साझा करते हैं तो पीड़ित परिवारों को स्पष्ट संदेश जाएगा कि आप अभी भी क़ातिलों का संरक्षण करने वालों के साथ खड़े हैं। यह किसान सत्याग्रह में शहीद 700 से अधिक किसानों का घोर अपमान होगा.

पीएम मोदी के दौरे का आज दूसरा दिन


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी लखनऊ में हैं जहां वे पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं. इस सम्मेलन में राज्यों और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा हो रही है. इससे पहले कल पीएम महोबा और झांसी में थे. जहां उन्होंने कई अलग अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कई नई योजनाओं की सौगात दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झांसी में 3,425 करोड़ रुपये से अधिक के लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. झांसी में बुधवार से शुरू हुए तीन दिवसीय ''राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व'' के समापन समारोह में हिस्सा लेने यहां आए प्रधानमंत्री ने जिले के गरौठा में 600 मेगावाट के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क की आधारशिला रखी, जिसका निर्माण करीब 3,013 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. इससे सस्ती बिजली और ग्रिड को स्थिरता प्रदान करने में मदद मिलेगी.