'लापता' होने के बाद मीडिया के सामने आए प्रवीण तोगड़िया, बोले- मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है

विश्व हिन्दू परिषद के अन्तराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और पेशे से कैंसर सर्जन प्रवीण तोगड़िया ने आईबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. तोगड़िया ने कहा कि उनकी एनकाउंटर की साजिश रची गई. तोगड़िया सोमवार को एक पार्क में बेहोश मिले थे और उसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. मीडिया के सामने तोगड़िया ने कहा कि कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का हरदम प्रयास किया जाता रहा है.

'लापता' होने के बाद मीडिया के सामने आए प्रवीण तोगड़िया, बोले- मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भावुक हुए प्रवीण तोगड़िया, कहा- मेरा एनकाउंटर करना चाहते हैं

खास बातें

  • कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है
  • एक व्‍यक्ति ने बताया कि आपको मारने की कोशिश की जा रही है
  • सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क से मिले थे तोगड़िया
नई दिल्ली:

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और पेशे से विख्यात कैंसर सर्जन प्रवीण तोगड़िया ने आईबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. तोगडि़या ने कहा कि उनकी एनकाउंटर की साजिश रची गई. तोगड़िया सोमवार को एक पार्क में बेहोश मिले थे और उसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. मीडिया के सामने तोगड़िया ने कहा कि कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का हरदम प्रयास किया जाता रहा है.
 
क्राइम ब्रांच दबाव में काम कर रही है, मैं कोई क्रिमिनल नहीं, प्रवीण तोगड़िया ने लगाए ये 5 गंभीर आरोप

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मैंने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया है. राम मंदिर, गोहत्‍या पर कानून, विस्‍थापित कश्‍मीरियों को बसाने और देश के युवाओं के लिए हरदम आवाज उठाने का काम किया. कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है. तोगड़िया ने कहा कि किसानों को उनके लागत से डेढ़ गुना दाम मिले, उनके लिए चिकित्‍सा की सुविधा मिले, मैंने इसके लिए हरदम प्रयास किया. मैंने 10 हजार डॉक्‍टरों को तैयार किया ताकि वो गांव के लोगों को उनकी चिकित्‍सा की जरूरतों को पूरा कर सके. इसके आईबी के लोग उन डॉक्‍टरों के घर जाकर डराने का प्रयास किया जा रहा है. मेरे खि‍लाफ सरकार डराने का काम कर रही है.

मोदी सरकार पर तोगड़िया ने साधा था निशाना, कहा - आज सरहद पर सैनिक सुरक्षित नहीं

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तोगड़िया रुआंसे से हो गए. उन्‍होंने कहा कि मुझे डराने का काम गुजरात से शुरू हुआ. मकर संक्रांति के दिन राजस्‍थान पुलिस का जत्‍था गिरफ्तारी के लिए आया. मैं मुंबई से पब्‍ल‍िक सभा कर रात एक बजे लौटा. तोगड़िया ने कहा कि सुबह जब पूजा कर रहा था तो एक पुलिस वाला आया. बोला कि आप तुरंत निकल जाओ एनकाउंटर करने आने वाले है.
 
उन्‍होंने कहा कि मैं इससे डरने वाला नहीं हूं. तोगडि़या ने कहा कि जब मैं पूजा कर रहा था तभी एक का फोन आया और फोन पर कहा कि पुलिस स्‍टेशन से राजस्‍थान पुलिस का काफिला गुजरात पुलिस के साथ निकल चुकी है. मैं इसी कपड़े में पैसे लेकर अपने कमरे से बाहर आया और ऑटो लेकर निकल गया. तोगड़िया ने कहा कि रास्‍ते से राजस्‍थान होम मिनिस्‍टर को फोन किया तो उन्‍होंने ऐसे किसी भी कार्रवाई से मना किया. मैंने तुरंत अपना फोन ऑफ कर दिया. फिर राजस्‍थान में एक आदमी के घर रूका और पुलिस से जानना चाहा तो पता चला कि वो अरेस्‍ट वारंट लेकर आया है. अब मैं पुलिस के हाथ में आता तो किसी षड़यंत्र के तहत फंसाकर पुलिस क्‍या करती मुझे नहीं पता.
 
प्रधानमंत्री मोदी ने गोरक्षकों का अपमान किया : विहिप अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

तोगड़िया ने अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कानून के सम्‍मान करने की बात बार-बार कहते रहे. उन्‍होंने कहा कि लंबी बेहोशी के कारण मेरी तबीयत काफी खराब है. जब मैं ठीक हो जाऊंगा और डॉक्‍टर मुझे अनुमति देंगे तो मैं स्‍वयं न्‍यायालय के समक्ष समर्पण कर दूंगा. तोगडि़या ने कहा कि मैं आज तक न्‍यायालय से कभी भागा नहीं. उन्‍होंने कहा कि मेरी गुजरात पुलिस और राजस्‍थान पुलिस से कोई शि‍कायत नहीं है. मैं कोई क्रिमनल नहीं हूं जो इस तरीके से सर्च वारंट लेकर आ रहे हैं. मैंने कोई अनुचित काम नहीं किया है. मैं कोई क्रिमिनल नहीं हूं. 
 
'लापता' VHP नेता प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले, शरीर में शुगर की कमी थी

प्रवीण तोगड़िया ने क्राइम ब्रांच से अनुरोध किया कि वो किसी के दबाव में आकर काम नहीं करे. आप भी मेरे ही है. उन्‍होंने कहा कि मैं राम मंदिर, गऊ रक्षा और युवाओं के लिए काम करते रहा हूं, करते रहूंगा. मेरी आवाज दबाने का प्रयास न हो. यही प्रार्थना करता हूं.

VIDEO: प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है 

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com