पुदुच्चेरी के एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत के आसार, कांग्रेस को लग सकता है झटका

Polls of Exit polls in Puducherry : केंद्रशासित प्रदेश में एन रंगास्वामी कांग्रेस (एनआरसी), बीजेपी और अन्य दलों का गठबंधन 30 में से 21 सीटें जीतकर सरकार बना सकता है.

पुदुच्चेरी के एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत के आसार, कांग्रेस को लग सकता है झटका

Puducherry Exit Polls : BJP और एनआरसी जैसे दलों के गठबंधन की जीत के संकेत

नई दिल्ली:

Exit polls Of Puducherry :पुदुच्चेरी में सत्ता कांग्रेस के हाथ से फिसलती हुई नजर आ रही है. सभी एग्जिट पोल के औसत आधार पर निकाले गए अनुमानों की बात करें तो  केंद्रशासित प्रदेश में एन रंगास्वामी कांग्रेस (AINRC), बीजेपी (BJP) और अन्य दलों का गठबंधन 30 में से 21 सीटें जीतकर सरकार बना सकता है. पुदुच्चेरी में बहुमत का आंकड़ा 16 है. पुदुच्चेरी में इससे पहले एन नारायणसामी की अगुवाई में कांग्रेस (Congress) की सरकार थी, लेकिन विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Polls) के ठीक पहले कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस सरकार गिर गई थी. 

एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल की बात करें तो एनडीए (NDA) को पुदुच्चेरी में 19 से 23 सीटें मिलने के आसार हैं. जबकि कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को महज 6 से 10 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. अन्य के खाते में 1-2 सीटें जाने का अनुमान है. रिपब्लिक-सीएनएक्स 30 सीटों में बीजेपी गठबंधन को 16-20 सीटें दे रहा है. जबकि कांग्रेस गठबंधन को 11-13 सीटें.


गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल-तमिलनाडु और पुदुच्चेरी में कांग्रेस का प्रचार किया था. पुदुच्चेरी में 6 अप्रैल को तमिलनाडु और केरल की ही तरह 6 अप्रैल को मतदान कराया गया था.पुदुच्चेरी में इस बार करीब 82 फीसदी मतदान हुआ था, हालांकि यह 2016 के चुनाव से करीब 3.2 फीसदी कम रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वर्ष 2016 के चुनाव में कांग्रेस ने 15 सीटें जीतकर डीएमके जैसे अन्य सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाई थी. जबकि एन रंगास्वामी की अगुवाई वाली एआईएनआरसी के गठबंधन को महज 8 सीटें मिली थीं. एनडीए गठबंधन में एआईएनआरसी 16, बीजेपी 9 और एआईएडीएमके 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी. जबकि यूपीए में कांग्रेस 14 और डीएमके 13 सीटों पर मैदान में थी.