PM मोदी ने संसद में बताई नए FDI की फुल फॉर्म, बोले- भारत को इससे जरूर बचना होगा

Budget Session 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, 'आप लोगों ने FDI के बारे में तो सुना होगा, फॉरेन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट. एक नया FDI इस बीच हमारे सामने आया है और इसका मतलब है फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी.'

PM मोदी ने संसद में बताई नए FDI की फुल फॉर्म, बोले- भारत को इससे जरूर बचना होगा

Parliament Budget Session: PM ने कहा कि देश को इस FDI से बचना होगा.

खास बातें

  • पीएम मोदी का राज्यसभा में संबोधन
  • किसान आंदोलन पर बोले प्रधानमंत्री
  • किसानों को दिया बातचीत का निमंत्रण
नई दिल्ली:

संसद (Parliament) का बजट सत्र (Budget Session) जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (सोमवार) राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने संसद में किसान आंदोलन, कोरोनावायरस, कृषि क्षेत्र, भारत में निवेश, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना, समेत कई मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा. इस दौरान प्रधानमंत्री ने नए FDI की फुल फॉर्म बताई. उन्होंने कहा कि इस नए FDI से देश को जरूर बचना होगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आप लोगों ने FDI के बारे में तो सुना होगा, फॉरेन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट. एक नया FDI इस बीच हमारे सामने आया है और इसका मतलब है फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी. देश को इस FDI से जरूर बचना होगा.' दरअसल पीएम मोदी ने जिस नए FDI का यहां जिक्र किया है, उससे उनका मतलब किसान आंदोलन के दौरान विदेशी सेलिब्रिटीज़ द्वारा आंदोलन का समर्थन करने से था. पॉप सिंगर रिहाना, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और पूर्व अडल्ट स्टार मिया खलीफा ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है.

'हमें दुनिया से सीखने की जरूरत नहीं, भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी' : संसद में ये 5 बड़ी बातें बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'ये देश हर सिख पर गर्व करता है. उन्होंने देश के लिए क्या कुछ नहीं किया. उनका जितना हम आदर करें, वो कम होगा. जो लोग उनको गुमराह करने की कोशिश करते हैं, उससे देश का कभी भला नहीं होगा.' इस दौरान प्रधानमंत्री ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की. उन्होंने कहा कि धरनास्थल पर बच्चे-बुजुर्ग बैठे हुए हैं. किसान आंदोलन खत्म करें. सरकार किसानों को बातचीत का निमंत्रण देती है. MSP था, MSP है और आगे भी MSP जारी रहेगी.

PM Modi की 'चाय वाली साजिश' पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने कसा तंज, पूछा- रिहाना और मीना हैरिस को चाय पसंद है?


प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 'सदन में किसान आंदोलन की भरपूर चर्चा हुई है. ज्यादा से ज्यादा समय जो बात बताई गईं, वो आंदोलन के संबंध में बताई गई. किस बात को लेकर आंदोलन है, उस पर सब मौन रहे. जो मूलभूत बात है, अच्छा होता कि उस पर भी चर्चा होती. किसान आंदोलन पर राजनीति हो रही है. चुनौतियां तो हैं लेकिन हमें तय करना है कि हम समस्या का हिस्सा बनना चाहते हैं या समाधान का माध्यम बनना चाहते हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हम छोटे किसानों के लिए काम कह रहे हैं, राज्यसभा में बोले PM मोदी