''भाजपा के दो ही काम, एक समाजवादी पार्टी के कामों का नाम बदलना और दूसरा ...": अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लौहपुरुष सरदार पटेल को आज याद तो कर रही है, अगर वास्तव में उनके बताए रास्ते पर चलना है तो जो तीन कृषि कानून पास किए हैं, उनको आज ही वापस ले लें तो पटेल को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

''भाजपा के दो ही काम, एक समाजवादी पार्टी के कामों का नाम बदलना और दूसरा ...

माधौगंज में अखिलेश यादव ने जनसभा को किया संबोधित (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के दो ही काम हैं, एक समाजवादी पार्टी के कामों के नाम बदलना और दूसरा शौचालय बनवाना. हरदोई में रविवार को समाजवादी विजय रथ लेकर पहुंचे सपा प्रमुख यादव ने माधौगंज के एक स्‍कूल में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लौहपुरुष सरदार पटेल को आज याद तो कर रही है, अगर वास्तव में उनके बताए रास्ते पर चलना है तो जो तीन कृषि कानून पास किए हैं, उनको आज ही वापस ले लें तो पटेल को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

'रोजाना 50 धमकियां मिलती हैं, 3 बार बदल चुका हूं सिम' : शो रद्द होने के बाद बोले मुनव्वर फारूकी

यादव ने कहा कि आज पूरा देश सरदार पटेल को याद कर रहा है, उनकी जयंती मना रहा है. वल्लभभाई पटेल का देश को एक रखने में और खुशहाल रखने में बड़ा योगदान है. उन्होंने स्वयं किसानों की लड़ाई लड़ी, इसलिए उन्हें सरदार और लौह पुरुष भी कहा जाता है.  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दावा करती है कि सरदार पटेल के रास्ते पर चल रहे हैं, लेकिन आज सबसे ज्यादा किसान दुखी हैं. आज किसानों की आय कम हुई है, महंगाई बढ़ गई है, बेरोजगारी बढ़ी है, जिस तरह से सरकार चल रही है, सभी वर्ग अपमानित हो रहे हैं.

'उन्होंने मुझसे कहा था, रोना मत...' : राहुल गांधी ने वीडियो के जरिए दादी इंदिरा को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त है, फैजाबाद में एक बेटी ने पुलिस पर आरोप लगाकर आत्महत्या कर ली. अगर पुलिस ही ऐसी घटनाओं में शामिल हो जाएगी तो न्याय कौन देगा. सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी के जितने भी काम हैं, भारतीय जनता पार्टी उन्हीं का शिलान्यास-लोकार्पण कर रही है. उन्होंने कहा कि बाबा (योगी आदित्यनाथ) मुख्यमंत्री एक कमाल के मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने किसी काम का उद्घाटन नहीं किया है. यादव ने कहा कि सभी वर्गों ने मन बना लिया है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे, जिससे उत्तर प्रदेश तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर जाएगा. उन्होंने मुख्यमंत्री पर व्यंग्य करते हुए कहा कि जब जनता ने मन बना लिया है तो ऐसे में जो मुख्यमंत्री आवास है, उसको मुख्यमंत्री पूरी तरीके से साफ करा दें, जाले साफ करा दें और वहां जो धुंए के धब्बे हैं, वह भी साफ करा दें.

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)