नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह सेंट पीटर्सबर्ग में रूसी नौसना दिवस में होंगे शामिल

भारतीय नौसेना ने बताया कि पांच दिवसीय सद्भावना यात्रा के तौर पर और रूसी नौसेना के 325वें नौसना दिवस के उत्सव में हिस्सा लेने के लिए आईएनएस तबर बृहस्पतिवार को बंदरगाह शहर पहुंच गया था.

नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह सेंट पीटर्सबर्ग में रूसी नौसना दिवस में होंगे शामिल

एडमिरल सिंह रूस की यात्रा के दौरान रूस की सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे.

नई दिल्ली:

नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह (Navy Chief Admiral Karambir Singhm) रविवार को सेंट पीटर्सबर्ग में 325वें रूसी नौसेना दिवस समारोह में शामिल हो सकते हैं. इस कार्यक्रम के लिए भारत का एक पोत पहले ही इस बंदरगाह शहर पहुंच चुका है. इस घटनाक्रम से परिचित व्यक्ति ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एडमिरल सिंह रूस की यात्रा के दौरान रूस की सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे. भारतीय नौसेना ने बताया कि पांच दिवसीय सद्भावना यात्रा के तौर पर और रूसी नौसेना के 325वें नौसना दिवस के उत्सव में हिस्सा लेने के लिए आईएनएस तबर बृहस्पतिवार को बंदरगाह शहर पहुंच गया था. इसमें कहा गया कि आईएनएस तबर रूसी नौसेना दिवस परेड के दौरान जहाजों की पंक्ति में शामिल रहेगा, जिसका निरीक्षण रविवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करेंगे.

MH-60R हेलीकॉप्टर और P-8 पोसाइडन से भारत-अमेरिकी नौसेना में भागीदारी बढ़ेगी : पेंटागन

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक माधवाल ने बताया कि सिटी परेड में उत्सव के दौरान भारतीय नौसेना का एक बैंड भी हिस्सा लेगा. वहीं सेंट पीटर्सबर्ग में आईएनएस तबर के चालक दल के सदस्य रूसी नौसेना के साथ विभिन्न द्विपक्षीय पेशेवर चर्चाओं में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि इसके बाद दोनों नौसेना समुद्र में नौसैन्य अभ्यास करेंगे. 


पहला 'मेड-इन-इंडिया' एयरक्राफ्ट कैरियर अगले साल नौसेना में होगा शामिल: राजनाथ सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह पहले से ही भारतीय नौसेना और रूसी नौसेना के बीच स्थापित अभ्यास ‘इंद्र' का हिस्सा होगा. प्रवक्ता ने बताया कि इसका मकसद समुद्री खतरों से निपटने के लिए संयुक्त अभियान को बढ़ावा देना और समुद्री सुरक्षा सुनिश्चित करना है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)