भोपाल में अब तक कोरोना के 14 पॉजिटिव मामले, इनमें से 4 का निजामुद्दीन मरकज से है ताल्लुक

भोपाल के मुख्य चिकित्सा अध‍िकारी सुधीर दहिया ने बताया कि हमने इन संक्रमितों से संपर्क में आने वालों का पता लगा लिया है और हम उनके नमूने जांच के लिए इकट्ठा कर रहे हैं.

भोपाल में अब तक कोरोना के 14 पॉजिटिव मामले, इनमें से 4 का निजामुद्दीन मरकज से है ताल्लुक

भोपाल के कोरोना संक्रमितों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है

भोपाल:

Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस से संक्रमण के अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 4 मामले ऐसे हैं जिनका संबंध दिल्ली के निजामुद्दीन स्थ‍ित तबलीगी जमात के मरकज से है. वहीं एक पुलिसकर्मी भी इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. भोपाल के मुख्य चिकित्सा अध‍िकारी सुधीर दहिया ने बताया कि हमने इन संक्रमितों से संपर्क में आने वालों का पता लगा लिया है और हम उनके नमूने जांच के लिए इकट्ठा कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा शुक्रवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश में अब तक कुल 154 लोग इस महामारी से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें से सबसे अधिक इंदौर में 112 मामले आये हैं, जबकि मुरैना में 12, भोपाल में नौ, जबलपुर में आठ, उज्जैन में सात, ग्वालियर एवं शिवपुरी में दो-दो तथा खरगोन एवं छिंदवाड़ा में एक-एक मामला आए हैं. बुलेटिन के अनुसार इनमें से अभी तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से पांच की मौत इंदौर में हुई है, जबकि उज्जैन में दो और खरगोन जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है.

संक्रमित मरीजों में से इंदौर में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि 98 मरीजों की स्थिति स्थिर है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी वायरस संक्रमित हैं और उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि वह वर्ष 2011 बैच के अधिकारी हैं और स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश के बाहर भी यात्राएं की हैं और जब उनमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखाई देने लगे, तब कोविड-19 जांच के लिए उनके नमूने लेकर भेजे गये.


भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने का सिलसिला अभी भी जारी है. कोरोना का कहर सारी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लगातार बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है. देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं. इसी खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

ICMR के साइंटिस्ट ने कहा, 'हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट है कारगर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com