यह ख़बर 18 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पार हुई टॉर्चर की हदें : कबूलनामे के लिए पेट्रोल, एसिड का इंजेक्शन लगाया!

खास बातें

  • कथित रूप से एक हत्यारोपी से कबूलनामे के लिए पुलिस ने उसके शरीब में इंजेक्शन से एसिड और पेट्रोल तक डाल दिया। आरोपी ने मीडिया के कैमरे के सामने अपनी मौत से पहले एक बयान में यह आरोप लगाया है।
एटा:

पुलिस के टॉर्चर की तमाम खबरें आती रहती हैं, ऐसे में एटा से खबर है कि कथित रूप से एक हत्यारोपी से कबूलनामे के लिए पुलिस ने उसके शरीब में इंजेक्शन से एसिड और पेट्रोल तक डाल दिया। आरोपी ने मीडिया के कैमरे के सामने अपनी मौत से पहले एक बयान में यह आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार बलबीर को पुलिस ने बानी खान और दो अन्य को लोगों को पिछले माह एक हुई एक हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि पुलिस ने बलबीर और बानी खान को हत्या के सम्बंध में कबूलनामे के लिए काफी टॉर्चर किया।

बाद में दोनों को जेल भेज दिया गया। जेल भेजे जाने के बाद जब दोनों की तबीयत खराब हुई तब दोनों को एटा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन, बलबीर की तबीयत में सुधार नहीं होने पर उसे पहले आगरा और फिर बाद में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भेजा गया। वहां, भी बलबीर की तबीयत में और बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। अपनी मौत से पहले बलबीर ने कैमरे पर अपना बयान दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस सिलसिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक एसआई समेत चार पुलिसवालों को निलंबित कर दिया है। लेकिन, खास बात यह है कि जिस थाना प्रभारी का नाम बलबीर ने अपने बयान में लिया उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।