महाराष्ट्र के पूर्व CM बोले- अगर BJP-शिवसेना नहीं बना पाती है सरकार तो कांग्रेस और एनसीपी आए आगे

भोकर से नवनिर्वाचित विधायक अशोक चव्हाण ने कहा, ‘पिछले पांच साल में राज्य को बहुत नुकसान हुआ है. किसान संकट में हैं... आर्थिक हालत ठीक नहीं है.’

महाराष्ट्र के पूर्व CM बोले- अगर BJP-शिवसेना नहीं बना पाती है सरकार तो कांग्रेस और एनसीपी आए आगे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) लगातार कह रही है कि राकांपा और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है.

मुंबई:

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने बुधवार को कहा कि अगर भाजपा और शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाती हैं तो उनकी पार्टी और राकांपा संयुक्त रूप से आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा 21 अक्टूबर के चुनाव में कांग्रेस और राकांपा को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला था. चव्हाण ने कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला और यही वजह है कि कांग्रेस का मानना है कि भाजपा को सत्ता में नहीं होना चाहिए.

नांदेड़ जिले में भोकर से नवनिर्वाचित विधायक ने कहा, ‘पिछले पांच साल में राज्य को बहुत नुकसान हुआ है. किसान संकट में हैं... आर्थिक हालत ठीक नहीं है.' उनकी पार्टी के शिवसेना नीत सरकार को समर्थन देने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पूर्व एमपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में भाजपा और शिवसेना सरकार नहीं बना पाती हैं तो कांग्रेस और राकांपा साथ मिलकर मुद्दे पर फैसला लेंगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) लगातार कह रही है कि राकांपा और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है.

महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

चव्हाण ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन के संबंध में कोई भी फैसला उनकी पार्टी और उसकी सहयोगी राकांपा साथ मिलकर लेगी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कांग्रेस और राकांपा एक साथ राजी नहीं होती है, मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ा जाएगा. 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला और यही वजह है कि कांग्रेस का मानना है कि भाजपा को सत्ता में नहीं होना चाहिए.

महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

वहीं,  महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना को जल्द से जल्द सरकार बनाने का सुझाव देने के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी और सहयोगी पार्टी कांग्रेस ‘जिम्मेदर विपक्ष' की तरह काम करेंगी. पवार ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत से बुधवार सुबह मुलाकात के बाद संवाददाता सम्मेलन में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की अटकलों को खारिज कर दिया.

संजय राउत से मुलाकात के बाद बोले NCP चीफ शरद पवार- हम विपक्ष में ही रहेंगे, शिवसेना से नहीं मिला कोई प्रस्ताव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: खबरों की खबर: महाराष्ट्र में सत्ता पर जारी है महा संग्राम



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)