व्यापम घोटाला : सीबीआई के आरोप पत्र में सीएम शिवराज को 'क्लीन चिट'

सीबीआई के तथ्यों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बड़ी राहत मिलेगी, जो अगले साल विधानसभा चुनाव का सामना करेंगे.

व्यापम घोटाला : सीबीआई के आरोप पत्र में सीएम शिवराज को 'क्लीन चिट'

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस मामले में सीबीआई ने एक तरह से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को क्लीन चिट दे दी है, क्योंकि हार्ड डिस्क वाले मामले में शिवराज का कोई जिक्र नहीं है. 

यह भी पढ़ें :व्यापम के कंप्यूटरों की खरीद का रिकॉर्ड गायब : ऑडिट रिपोर्ट

सीबीआई के तथ्यों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बड़ी राहत मिलेगी, जो अगले साल विधानसभा चुनाव का सामना करेंगे. विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दाखिल अपने आरोपपत्र में एजेंसी ने कहा कि मध्य प्रदेश व्यवसायिक परीक्षा मंडल के एक अधिकारी नितिन महिंद्रा से बरामद हार्ड डिस्क ड्राइव के मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा कराए गए फारेंसिक विश्लेषण से स्पष्ट हुआ है कि उनमें कोई ऐसी फाइल नहीं स्टोर थी जिसमें 'सीएम' अक्षर थे.

VIDEO : CBI की चार्जशीट में शिवराज का नाम नहीं


सीबीआई सूत्रों ने बताया कि उसने हार्ड डिस्क के साथ छेड़छाड़ के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और व्हिसल ब्लोअर प्रशांत पांडेय के आरोप को खारिज कर दिया. हार्ड डिस्क को करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले में अहम सबूत माना जा रहा था. इसमें कहा गया है कि पांडेय ने अपने दावे के समर्थन में दिल्ली उच्च न्यायालय और सीबीआई को दो पेन ड्राइव सौंपे थे. पांडे ने दावा किया था कि इंदौर पुलिस ने 2013 में बरामद हार्ड डिस्क में छेड़छाड की गई थी ताकि रिकॉर्ड से 'सीएम' शब्द हटाए जा सकें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com