यह ख़बर 04 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू में ताजा बाढ़ में बीएसएफ अधिकारी समेत आठ की मौत, भूस्खलन

जम्मू:

जम्मू क्षेत्र में बुधवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और बाढ़ में सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी समेत आठ लोग मारे गए। क्षेत्र में कम से कम 23 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं और प्रशासन ने बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है।

सौ से अधिक लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला गया है।

जम्मू क्षेत्र के मंडलायुक्त शांत मनु ने बताया, 'आज ताजा बाढ़ और भूस्खलन में जम्मू क्षेत्र में बीएसएफ के एक अधिकारी समेत छह लोगों के मारे जाने की रिपोर्ट है। सौ से अधिक लोगों को बाढ़ वाले इलाकों से निकाला गया है।'

पुंछ में बंकर ढहने की घटना की जानकारी देते हुए बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राकेश शर्मा ने बताया कि पुंछ में नियंत्रण रेखा के समीप मंडी मंदिर इलाके में भूस्खलन और भारी बारिश के कारण मलबा बंकर पर गिर गया जिसमें बीएसएफ का एक इंस्पेक्टर अन्य कुछ सैनिकों के साथ मौजूद था।

शर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर बंकर से बाहर नहीं निकल सके और दब गए। बाद में उनका शव निकाला गया। वहां मौजूद जवानों को मामूली चोटें आई हैं।

अधिकारी की पहचान बीएसएफ की 154वीं बटालियन के इंस्पेक्टर मोहम्मद राशिद के रूप में की गई है।

मंडी इलाके में ही दो और लोगों के बाढ़ के कारण मारे जाने की आशंका है।

रियासी जिले के दूरवर्ती मोमनकोट क्षेत्र में भूस्खलन के कारण तीन बच्चों समेत पांच लोग जिंदा दफन हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रशासन ने बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है और लोगों को नदियों के तटों की ओर जाने से मना किया है। प्रशासन ने जम्मू क्षेत्र के सभी जिलों में आपदा प्रबंधन और बचाव दल की एक दर्जन से अधिक टीमों को लगा रखा है।